Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

दशाश्वमेध घाट पर की आरती और काशी के कोतवाल से आशीर्वाद लेकर पीएम मोदी ने वाराणसी से किया नामांकन पत्र दाखिल,,,

Loksabha election 2024 ।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट से तीसरी बार अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है । यह तीसरी बार है जब वह 2014 और 2019 में शानदार जीत हासिल करने के बाद निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। इस सीट पर मतदान 1 जून को आम चुनाव के अंतिम चरण में होगा।

आज हुये पीएम मोदी के नामांकन दाखिल करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, 10 से अधिक एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ शक्ति प्रदर्शन में मौजूद रहे । मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले उन्होंने दशाश्वमेध घाट पर पूजा-अर्चना की।

प्रभासाक्षी की रिपोर्ट के अनुसार प्रधानमंत्री काल भैरव के दर्शन करने के बाद नामांकन के लिए कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे थे। उनके साथ अमित शाह, राजनाथ सिंह, चिराग पासवान, रामदास अठावले, एकनाथ शिंदे और योगी आदित्यनाथ सहित कई दिग्गज मौजूद रहे। मोदी के नामांकन के 4 प्रस्तावक रहे। इसमें अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा का शुभ मुहूर्त निकालने वाले पंडित गणेश्वर शास्त्री पहले नंबर पर रहे। इसके अलावा OBC समाज से आने वाले और संघ के पुराने और समर्पित कार्यकर्ता रहे बैजनाथ पटेल, OBC बिरादरी से ही लालचंद कुशवाहा और दलित समाज से आने वाले संजय सोनकर भी रहे।

दशाश्वमेध घाट पर की आरती

नामांकन पत्र दाखिल करने के पहले प्रधानमंत्री मोदी ने सुबह दशाश्वमेध घाट पर पुरोहितों के मंत्रोच्चार के बीच गंगा का पूजन किया और आरती की। यहां से प्रधानमंत्री क्रूज पर सवार होकर नमो घाट पहुंचे। प्रधानमंत्री नमो घाट से सड़क मार्ग से मैदागिन स्थित बाबा कालभैरव मंदिर में पहुंचे और उन्होंने मंदिर में दर्शन किया। उन्होंने एक्स पर लिखा, अपनी काशी से मेरा रिश्ता अद्भुत है, अभिन्न है और अप्रतिम है… बस यही कह सकता हूं कि इसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता! मोदी ने एक्स पर काशी का एक खूबसूरत वीडियो भी साझा किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री मोदी के वीडियो के साथ ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, नमामि गंगे तव पाद पंकजम्।

Leave a Comment