Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

पीएम मोदी ने किया नवनिर्मित स्वर्वेद महामंदिर का लोकार्पण,, सम्बोधन में कही यह बात

PM Modi inaugurated the newly constructed Swaraveda Mahamandir, said this in his address

Varansi news today। अपनी दो दिवसीय यात्रा पर यूपी के वाराणसी आए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वाराणसी के उमराहा में नवनिर्मित स्वर्वेद महामंदिर का लोकार्पण किया।

संबोधन में कही यह बात

इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस पावन अवसर पर यहां 25 हजार कुंडीय स्वर्वेद ज्ञान महायज्ञ का आयोजन हो रहा है । मुझे खुशी और विश्वास है कि इस महायज्ञ की हर एक आहुति से विकसित भारत का संकल्प और सशक्त होगा।

पीएम मोदी ने कहा कि मेरे परिवार जनों भारत एक ऐसा राष्ट्र है जो सदियों तक विश्व के लिए आर्थिक समृद्धि और भौतिक विकास का उदाहरण रहा है। उन्होंने कहा कि हमने प्रगति के प्रतिमान गढ़े हैं समृद्धि के सोपान तय किए हैं भारत ने कभी भौतिक उन्नति को भौगोलिक विस्तार और शोषण का माध्यम नहीं बनने दिया बौद्धिक प्रगति के लिए भी हमने आध्यात्मिक और मानवीय प्रतिको की रचना की हमने काशी जैसे जीवंत सांस्कृतिक केंद्र का आशीर्वाद लिया हमने कोणार्क जैसे मंदिर बनाए हमने सारनाथ और गया में प्रेरणा दायित्व का निर्माण किया हमारे यहां नालंदा और तक्षशिला जैसे विश्वविद्यालय की स्थापना की गई। इसलिए भारत की इन आध्यात्मिक संरचनाओं के इर्द-गिर्द ही हमारी शिल्प कला ने अकल्पनीय ऊंचाइयों को छुआ यहां से ज्ञान और अनुसंधान के नए मार्ग खुला है।

Leave a Comment