Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

पकड़ने को लगी रही पुलिस की टीमें,, भगोड़े आईपीएस मणिलाल पाटीदार ने किया यहाँ सरेंडर,, यह है आरोप

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस की टीमें जिस फरार एक लाख रुपये के इनामी आईपीएस मणिलाल पाटीदार को सितंबर 2020 से खोज रही थी आज उस भगोड़े आईपीएस ने पुलिस टीमों को चकमा देकर राजधानी लखनऊ की कोर्ट में सरेंडर कर दिया। कोर्ट में सरेंडर करने के बाद उसे चौदह दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

यह था आरोप

2014 बेच के आईपीएस अधिकारी मणिलाल पाटीदार यूपी के महोबा जिले के एसपी थे। यहां रहते हुए इन पर क्रेशर व्यापारी इन्द्रकांत त्रिपाठी को प्रताड़ित कर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगा था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार व्यापारी इन्द्रकांत त्रिपाठी का गोली लगा शव उनकी कार से बरामद हुआ था। रिपोर्ट के अनुसार इन्द्रकांत त्रिपाठी ने वीडियो बनाने के बाद गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी।

शासन ने निलंबित कर डीजीपी ऑफिस में किया था अटैच

महोबा के व्यापारी द्वारा प्रताड़ना से त्रस्त होकर आत्महत्या कर लेने के मामले को शासन ने बहुत ही गम्भीरता से लेते हुए महोबा के एसपी मणिलाल पाटीदार को निलंबित करते हुए डीजीपी ऑफिस में अटैच किया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सस्पेंड होने के बाद आईपीएस मणिलाल पाटीदार को डीजीपी ऑफिस में जॉइन करना था मगर वह डीजीपी ऑफिस न कर फरार हो गया।

इनाम हुआ घोषित

जब मणिलाल पाटीदार काफी दिनों तक नहीं सामने आए तब शासन ने इनको गिरफ्तार करने के लिए इनाम घोषित किया और इनको पकड़ने के लिए टीमें भी बनाई गई इसके बाद भी पुलिस की टीमें जब नहीं पकड़ पाई तब मणिलाल पाटीदार पर इनाम घोषित करते हुए भगोड़ा घोषित कर दिया गया तब से लेकर आज तक पुलिस की टीमें भगोड़े आईपीएस मणिलाल पाटीदार को पकड़ने में नाकाम ही रही और आज उसने पुलिस टीमो को चकमा देकर लखनऊ की कोर्ट में सरेंडर कर दिया।

Leave a Comment