Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

बारिस बनी आफत : इस जनपद में भरभराकर गिरी मकान की छत,परिवार के 6 लोग दबे ,दो बच्चों की मौत

Kannauj news today। उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही बारिश गरीबों के लिए आफत बनती जा रही है। सूबे में लगातर हो रही बारिश की वजह से कन्नौज के इंदरगढ़ थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति का मकान भर भरा कर ढह गया । अचानक हुई इस घटना से घर में सो रहे परिवार के छह सदस्य मलबे में दब गए । उनकी चीख पुकार सुन कर पहुंचे स्थानीय लोगों ने लोगों कड़ी मशक्कत के बाद दबे हुए लोगों को निकालकर अस्पताल भिजवाया जहां पर सगे भाई बहन की मौत हो गई ।


जानकारी के मुताबिक जिले के थाना इंदरगढ़ क्षेत्र के गांव गोपालपुर में हादसा हुआ। रविवार/सोमवार की देर रात 3 बजे के करीब घटना घटी।

गोपालपुर गांव में हुई घटना

इंदरगढ़ क्षेत्र के गोपालपुर गांव के रहने वाले रामदास पुत्र पुत्तूलाल उम्र 45 वर्ष अपने परिवार पत्नी फगुनी उम्र 40 वर्ष,10 वर्षीय पुत्र विवेक,2 वर्षीय बिकास,14 वर्षीय बेटा अंजली,12 वर्षीय बेटी सरिता, के साथ अपने कच्चे मकान की छत पर सोये हुये थे। बताया जा रहा है कि बारिश के कारण जर्जर हो चुके मकान की छत पर सोये परिवार को अहसास भी नहीं था, कि एक दर्दनाक हादसा उनका इंतजार कर रहा है और रात 3 बजे के करीब एकाएक मकान की छत तेज आवाज के साथ ढह गई। जिससे मकान की छत पर सोया पूरा परिवार मलवे में दब गया। तेज आवाज के साथ गिरे मकान की आवाज से जहां गहरी नींद में सोये ग्रामीण सहम गये, वहीं घटना की जानकारी पर गांवों में हड़कंप मच गया। राहत और बचाव कार्य करने को ग्रामीण घटना स्थल की ओर दौड़ पड़े। मदद करने के दौरान ग्रामीणों ने मकान के मलवे में दबे परिजनों के कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला।

थाना पुलिस को घटना की सूचना दिये जाने के दौरान ग्रामीणों ने आनन-फानन में मलवे में दबे घायलों को एंबुलेंस की मदद से उपचार हेतु हंसेरन हॉस्पिटल भेजा। यहां से घायलों को तिर्वा मेडिकल कॉलेज रिफर कर दिया गया। हादसे में परिवार के दो मासूम बच्चों 10 वर्षीय विवेक और 12 वर्षीय सरिता की मौत हो गई। परिवार के अन्य सदस्यों में दंपत्ति सहित दो अन्य मासूमों का उपचार जारी था। घटना की सूचना के बाद मौके पर थाना प्रभारी पारुल चौधरी पुलिस बाल के साथ मौके पर पहुंची।

पुलिस ने जारी किया बयान

दिनाँक 28/29.09.2024 की रात्रि को थाना इंदरगढ़ क्षेत्रान्तर्गत एक कच्चे घर की दीवार व छत गिर जाने से परिवार के 06 सदस्यों के दब जाने की सूचना प्राप्त हुई, सूचना पर तत्काल थाना इंदरगढ़ पुलिस द्वारा घायलों को सीएचसी हसेरन में भर्ती कराया गया जहाँ से 03 घायल बच्चों को तिर्वा मेडिकल कॉलेज रेफर दिया गया जहाँ उपचार के दौरान 02 बच्चे की मृत्यु हो गयी। अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।

तहसीलदार ने कही यह बात

इस दर्दनाक घटना के बाद राजस्व टीम ने भी मौके पर पहुंचने के बाद जांच पड़ताल शुरू कर दी थी।घटना को लेकर तहसीलदार तिर्वा अवनीश कुमार ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। पीड़ित परिवार की हर संभव मदद की जायेगी, इसके अलावा जो भी सरकारी सहायता होगी, उपलब्ध करवाई जायेगी।


उत्तर प्रदेश में तेजी से उभरता पोर्टल www.uttampukarnews.com और हिंदी साप्ताहिक पेपर उत्तम पुकार न्यूज़ एवं मासिक पत्रिका उत्तम पुकार न्यूज़ व चैनल up news sirf sach में जिलों से खबरें भेजने वाले पत्रकार जो सहयोग करने के इच्छुक हैं वह संपर्क कर सकते हैं। विज्ञापन के लिए सम्पर्क Watsapp or calling : 9415795867


Leave a Comment