Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

लोकसभा चुनाव से पहले सपा को लगा बड़ा झटका : आजम खान बेटे व पत्नी को सात सात साल की सजा,,,यह है आरोप

SP got a big blow before the Lok Sabha elections: Azam Khan, son and wife sentenced to seven years, this is the allegation

Lucknow news today । 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी को बुधवार को एक बड़ा झटका लगा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सपा नेता अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र केस में आजम खान परिवार को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। रामपुर कोर्ट ने अब्दुल्ला, पिता आजम खान और मां तजीन फातिमा को दो जन्मतिथि केस में दोषी करार देते हुए तीनो को सात सात साल की सजा सुनाई है । कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने तीनों को हिरासत में ले लिया है । मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीजेपी विधायक आकाश सक्सेना ने अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र को लेकर केस दायर किया था जिस पर फैसला आया है और मां, बाप और बेटे तीनों को दोषी पाया गया है। कोर्ट का फैसला आने से बाद पुलिस प्रशासन चौकन्ना हो गया है। रामपुर कचहरी में भारी संख्या में पुलिस की तैनाती कर दी गई है।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अब्दुल्ला आजम की ओर से जिला कोर्ट में 16 अक्तूबर को रिवीजन दाखिल किया गया था। जनपद जज ने केस को एमपी-एमएलए सेशन कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया था। दोनों पक्षों को सुनने के बाद एमपी-एमएलए सेशन कोर्ट के जज विनोद बर्नवाल ने अब्दुल्ला का रिवीजन खारिज कर दिया। विधायक आकाश सक्सेना के वकील संदीप सक्सेना ने बताया कि मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में अब्दुल्ला की ट्रांसफर अप्लीकेशन खारिज हो चुकी है। अब यहां एमपी-एमएलए कोर्ट दोपहर तक फैसला सुनाएगा।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कही यह बात

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, “आजम खान और उनके परिवार को न्याय मिलेगा। उनके खिलाफ बड़ी साजिश रची जा रही है। इस साजिश का ही परिणाम है कि आज उन्हें इस तरह की सजा का सामना करना पड़ रहा है… भाजपा के अंदर जो लोग बैठे हैं उनका कहना है कि आजम खान मुसलमान हैं इसलिए उन्हें इस तरह की सजा का सामना करना पड़ रहा है।”

Leave a Comment