Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

एसपी ने किया जालौन कोतवाली का निरीक्षण,, जारी किए ये निर्देश

Jalaun news today । कोतवाली में आने वाले हर फरियादी को उचित सम्मान दे और अच्छा व्यवहार करते हुए उसकी समस्या को सुने। समस्या को सुनने के बाद उसका समाधान करें। इसके साथ ही अभिलेखों में कमियों को दुरूस्त करें। यह निर्देश एसपी ने कोतवाली के औचक निरीक्षण में अधीनस्थों को दिए।
पुलिस अधीक्षक डॉ. दुर्गेश कुमार ने रविवार की रात कोतवाली का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने सर्वप्रथम कोतवाली में साफ सफाई व्यवस्था को देखा जिससे वह संतुष्ट दिखे। इसके उपरांत उन्होंने मालखाना, हवालात, सीसीटीएनएस कार्यालय, महिला हेल्प डेस्क का निरीक्षण किया। कार्यालय में अपराध रजिस्टर, ग्राम, महिला व बाल अपराध रजिस्टर देखे। इनमें दर्ज मामले व उसमें पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के संबंध में जानकारी ली। वांछित व वारंटी अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर की गई कार्रवाई का ब्यौरा तलब किया। कोतवाली में लंबित विवेचनाओं को गुण दोष के आधार पर शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए। कंप्यूटर कक्ष, महिला हेल्प डेस्क, मैस आदि का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक से नगर व ग्रामीण क्षेत्र के अपराध व अपराधियों को लेकर चर्चा की। अभी हाल ही में किये गये जिला बदर अपराधियों की जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि थाने पर आने वाली सभी शिकायतों को पारदर्शिता और गुणवत्ता के साथ निपटाया जाए।

इस मौके पर सीओ रामसिंह, कोतवाली प्रभारी वीरेंद्र कुमार, एसएसआई शीलवंत सिंह, चौकी प्रभारी कुलवंत सिंह, एसआई अनिल राणा, अमर सिंह, आदेश कुमार, जितेंद्र आदि मौजूद रहे।

Leave a Comment