Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बदांयू में किया जनसभा को सम्बोधित,,किसानों व अग्निवीर योजना को लेकर कही ये बात

Loksabha election 2024 ।देश में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अपने-अपने प्रत्याशियों के पक्ष मे चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए लोगों से अपने प्रत्याशी को भारी बहुमत से विजई बनाने की अपील कर रहे हैं । इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव शनिवार को उत्तर प्रदेश के बदायूं लोकसभा क्षेत्र में पहुंचे जहां पर उन्होंने अपनी पार्टी के प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित किया । इस अवसर पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

सम्बोधन में कही यह बात

बदायूं में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर करारा प्रहार किया है। जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पहले दूसरे चरण की हवा तो आप सबको पता लग गई होगी इन दोनों चरणों में जनता ने भारतीय जनता पार्टी को बुरी तरह से पलटा है और तीसरे चरण में जनता इन लोगों का सफाया करने जा रही है । उन्होंने कहा कि भाजपा ने किसी वर्ग को नहीं छोड़ा जिससे उन्होंने नकली बातें ना कि हो पिछले 10 साल का अगर इनका हिसाब किताब देखें तो उनकी हर बात झूठी निकली और हर वादे भी झूंठे निकले।

किसानों को लेकर कही ये बात

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जो लोग कहते थे कि किसानों की आय दोगुनी कर देंगे उन्होंने तीन काले कानून लाने का काम किया था और उनकी साजिश थी कि हम किसानों की जमीन भी छीन लें उनकी पैदावार पर भी कब्जा कर ले लेकिन वह किसानों को बधाई देना चाहते हैं कि किसानों ने दिल्ली में जाकर धरना दिया किसान बैठे रहे कीले लगाई गई डीजल नहीं भरने दिया लेकिन किसान पीछे नहीं हटे और तब तक बैठे रहे जब तक सरकार ने तीनों कानून वापस नहीं लिए थे। सपा अध्यक्ष श्री यादव ने कहा कि लेकिन अभी लड़ाई किसानों की खत्म नहीं हुई है यह वही लोग हैं जो एमएसपी देने से पीछे हट रहे हैं इस बार समाजवादी पार्टी और इंडिया गठबंधन ने तय किया है कि अपने किसानों और गरीबों को खुशहाल बनाने के लिए सरकार बनने के बाद किसानों को एमएसपी का कानून बनाकर के किसानों को खुशहाली दिलाने का काम करेंगे। उन्होंने भाजपा सरकार पर हमला करते हुए कहा कि सरकार ने उद्योगपतियों का बैंक का कर्ज माफ करने का फैसला लिया है जिन उद्योगपतियों का कर्ज 5 करोड़ से ऊपर है उनका कर्ज माफ होगा हमारा किसान मायूस रह गया क्योंकि किसानों का कर्ज करोड़ों में नहीं है लाखों में है। उन्होंने कहा कि वह अपने किसान भाइयों को भरोसा दिला करके जा रहे हैं कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो आपका भी पूरा का पूरा कर्ज माफ होगा जब उद्योगपतियों का कर्ज माफ हो सकता है तो हमारे किसान भाइयों का क्यों नहीं?

अग्निवीर योजना को लेकर कही ये बात

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जो लोग भारत माता की जय के नारे लगाते हैं कोई कार्यक्रम कोई सभा बिना भारत माता की जय किए खत्म नहीं होती हम और आप भी भारत माता की जय बोलते हैं लेकिन दुर्भाग्य देखो जो फौजी हमारी सीमा पर खड़े होते है जो अलग से परिस्थितियों में देश की सीमा की रक्षा करते है उस नौकरी को भी इन्होंने आधा अधूरा बना दिया अग्निवीर जैसी नौकरी बना दी। उन्होंने कहा कि हम अपने नौजवानों से कह रहे हैं कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो अग्निवीर योजना को हमेशा हमेशा के लिए खत्म कर दिया जाएगा।

Leave a Comment