Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

यूपी में बिजली कर्मचारियों की हड़ताल : कई तरह की समस्याओं से लखनऊ के इस क्षेत्र के लोग ,, पढ़िये पूरी खबर

Lucknow । उत्तर प्रदेश में बीते 2 दिनों से चल रही बिजली कर्मचारियों की हड़ताल का असर अब प्रदेश में दिखने लगा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश के कई जनपदों के क्षेत्रों में 24 घंटे से बिजली नहीं आ रही है। यदि हम पूरे प्रदेश की बात छोड़ दें तो राजधानी लखनऊ में भी कई क्षेत्र ऐसे हैं जहां पर बिजली व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है । आलम यह है कि बिजली ना आने के कारण लोग परेशानी से जूझ रहे हैं तो कहीं पर बिजली तो आ रही है मगर लो वोल्टेज की वजह से वहां भी लोग बूंद-बूंद पानी को तरस रहे हैं। हालांकि प्रदेश की विद्युत व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए प्रदेश के ऊर्जा मंत्री हर संभव प्रयास कर रहे हैं ताकि यहां की व्यवस्था दुरुस्त की जा सके। इसी कड़ी में राजधानी लखनऊ के सबोली क्षेत्र के रहने वाले लोगों ने बिजली ना आने से त्रस्त होकर आज लखनऊ के जीएसआई पावर हाउस का घेराव करते हुए प्रदर्शन किया । लोगों का कहना है कि वह लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं और आलम यह है कि 2 दिन से उन लोगों ने नहाया भी नहीं है।
उल्लेखनीय है कि यूपी में विद्युत कर्मचारी अपनी विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल पर चले गए हैं। उनके हड़ताल पर जाने के बाद कई क्षेत्रों में विद्युत व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। लोगों का कहना है कि उनके यहाँ पर बिजली न आने से पानी के साथ ही अन्य दैनिक उपयोग के कामों की भी परेशानी हो रही है।

अलीगंज के सबोली में 24 घण्टे से गुल है बिजली

विद्युत कर्मचारियों की हड़ताल होने की वजह से राजधानी लखनऊ के अलीगंज क्षेत्र में स्थित सबोली में विद्युत व्यवस्था ध्वस्त हो गई लोगों का कहना है कि उनके यहां पर पिछले 24 घंटे से अधिक समय से बिजली नहीं आ रही है और बिजली ना आने की वजह से आलम यह है कि लोग नित्य कर्म करने के साथ-साथ नहाने से भी परहेज कर रहे हैं बिजली ना आने से परेशान सबोली के लोगों ने शनिवार शाम को लखनऊ के जीएसआई बिजली घर पर प्रदर्शन किया लोगों का कहना है कि वह बिजली घर पर गए तो वहां पर उनको कोई भी कर्मचारी नहीं मिला जबकि सरकार की तरफ से यह कहा गया था कि वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है और विद्युत आपूर्ति में किसी प्रकार की कोई अड़चन नहीं आएगी मगर यह सिर्फ सरकार के दावे हैं और वह लोग बूंद बूंद पानी को तरस रहे हैं।

स्थानीय निवासी कविता कमलेश पाण्डे नीलम मिश्रा अफसाना अली रमा आदि ने बताया कि उनके क्षेत्र में लाइट कल सुबह 7 बजे से नहीं आ रही और जब एक बार लाइट आयी तो उनके बल्ब दग गए मोबाइल खराब हो गया इनवर्टर खराब हो गया चार्जर और मोबाइल भी खराब हो गए हैं। उन्होंने बताया कि नहाना पानी खाना बनाने इसके अलावा बच्चों को भी काफी परेशानी हो रही है। बूंद बूंद पानी को तरस वही एक महिला ने कहा कि बच्चों के पेपर हो रहे हैं और वह रात में ही पढ़ते हैं इसके बाद लाइट नहीं आ रही तो बच्चे पढ़ नहीं पा रहे हैं उनको काफी परेशानी हो रही है इसके अलावा पानी ना होने से भी कई तरह की दिक्कतें।

लो वोल्टेज से नही चल पा रही मोटर,,, बून्द बून्द पानी को तरस रहे लोग

बिजली के समस्या से मड़ियांव क्षेत्र में स्थित शिवनगर , मुर्गिफार्म के आसपास रहने वाले लोगों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यहां पर बिजली तो आ रही है मगर वोल्टेज इतने कम आ रहे हैं कि पानी भरने के लिए मोटर ही नहीं चल पा रही है आलम यह है कि इस क्षेत्र के लोग भी अपने हाथों में बर्तन लिए पानी भरने के लिए दूर दूर जाते हुए देखे जा सकते हैं।

मंत्री के समक्ष उठाया मुद्दा ,, मिला आश्वासन,, नतीजा शून्य

मड़ियांव क्षेत्र मे लो वोल्टेज की समस्या को उत्तम पुकार न्यूज़ द्वारा उर्जा मंत्री ए के शर्मा को भी अवगत कराया गया तो उन्होंने अपने मीडिया सहयोगीको समस्या का समाधान करने का निर्देश जारी किया। मगर ताज्जुब वाली बात तो यह है कि इसके बाद भी नतीजा शून्य ही रहा।

Leave a Comment