Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जम्मू कश्मीर तीर्थयात्रियों की बस पर हुआ आतंकी हमला : मृतकों के परिजनों को 10 लाख तो घायलों को 50 हजार आर्थिक सहायता

Jammu – kashmir news today । जम्मू कश्मीर में बीते कल तीर्थ यात्रियों की बस पर हुए आतंकी हमले में जान गंवाने वाले श्रद्धालुओं के परिजनों को सरकार ने आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है । मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल ने जानकारी देते हुए बताया कि मृतकों के परिजनों को 10 लख रुपए तो वहीं घायलों को ₹50 हजार की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

यह हुई थी घटना

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जम्मू कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थ यात्रियों को ले जा रही बस खाईं में गिर गई, जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई तथा कई यात्री घायल हो गए। शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक आतंकियों ने बस पर गोलीबारी की थी जिसके बाद बस अनियंत्रित होकर दुर्घटना का शिकार हो गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस सम्बंध में रियासी के डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर विशेष महाजन ने घटना की पुष्टि करते हुए 10 लोगों की मौत होने की बात कही है। बताया जा रहा है कि संदिग्ध आतंकियों ने पोनी इलाके के तेरीयथ गांव में बस पर गोलीबारी कर दी। पुलिस, सेना और अर्धसैनिक बल की टीमे घटनास्थल पर भेजी गईं हैं। लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नई कैबिनेट के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान ये टेररिस्ट अटैक हुआ है। बस श्रद्धालुओं को लेकर कटरा से शिव खोड़ी मंदिर जा रही थी। शिव खोड़ी मंदिर माता वैष्णो देवी का बेस कैंप है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस सेना और अर्ध सैनिक बल के जवान संदिग्धों की तलाश में जुटे हैं।

उपराज्यपाल ने किया सहायता का एलान

आतंकी हमले में शहीद तीर्थयात्रियों के परिजनों को 10 लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी। घायलों को 50,000 रुपए दिए जाएंगे। घायल तीर्थयात्रियों का इलाज जम्मू और रियासी के विभिन्न अस्पतालों में किया जा रहा है। यह ऐलान जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल ने किया है।

Leave a Comment