Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

यूपी के बुलन्दशहर में दर्दनाक घटना : ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से धरासायी हुआ दो मंजिला मकान,,5 की मौत,,

Bulandshahr news today । उत्तर प्रदेश के बुलन्दशहर जनपद में सोमवार की शाम उस समय हड़कंप मच गया जब एक घर में ऑक्सीजन सिलेंडर फट गया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस घटना से दो मंजिला मकान पूरी तरह धराशायी हो गया जिसकी बजह से पति पत्नी समेत पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गई।

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीमों ने राहत बचाव कार्य करना शुरू कर दिया है। बुलन्दशहर में हुई इस दुखद घटना पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक संवेदना व्यक्त करने के साथ ही अधिकारियों को पीड़ितों की हर सम्भव मदद के निर्देश जारी किए हैं।

यह है मामला

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार बुलन्दशहर जिले के गुलावठी रोड पर स्थित आशापुरी कॉलोनी में रहने वाले राजुद्दीन लिंटर में लगने वाली शटरिंग का काम करते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इनकी पत्नी रुखसाना की पिछले काफी दिनों से तबियत खराब चलने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बताया जा रहा है कि आज शाम ही रुखसाना को अस्पताल से घर लाया गया था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार घर आने के कुछ देर बाद उनको सांस लेने में तकलीफ होने लगी। बताया जा रहा है कि इस पर घर वाले ऑक्सीजन सिलेंडर लगाने लगे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सिलेंडर शायद सही से नहीं लगा और सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। अचानक हुई इस घटना के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया। और देखते ही देखते दो मंजिला मकान धरासायी हो गया। और इसके मलबे में वहाँ मौजूद लोग दब गए।

आनन फानन में मौके पर पहुंची पुलिस प्रशासन की टीमो ने दमकल कर्मियों की मदद से मलबे में दबे लोगों को कड़ी मशक्कत के बाद निकलवाया और अस्पताल भिजवाया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अस्पताल में डॉक्टरों ने 5 लोगों को मृत घोषित कर दिया है।

DM ने मीडिया से कही यह बात

इस दर्दनाक घटना के सम्बंध में बुलंदशहर DM चन्द्र प्रकाश सिंह ने मीडिया से बात करते हुए बताया, कि “रात करीब 8:30 से 9 बजे के बीच आशापुरी कॉलोनी के एक घर में सिलेंडर ब्लास्ट हुआ। परिवार में 18-19 लोग थे, 8 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने 5 लोगों की मृत्यु की पुष्टि की है, 3 लोग अभी भी घायल हैं, जिनमें से 1 गंभीर रूप से घायल है लेकिन उसका इलाज जारी है। फायर ब्रिगेड की टीम, पुलिस विभाग की टीम, नगर निगम की टीम, मेडिकल टीम, NDRF टीम मौके पर है। मुख्यमंत्री ने घटना का संज्ञान लेते हुए हमें तुरंत मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य करने के निर्देश दिए थे… ब्लास्ट के कारणों की जांच की जाएगी।”

Leave a Comment