Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

यूपी के मुख्य सचिव डी एस मिश्रा ने द सेन्ट्रम होटल में प्रस्तावित जी-20 सम्मेलन की तैयारियों की समीक्षा,, जारी किए निर्देश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने आज सुशांत गोल्फ सिटी स्थित द सेंट्रम होटल में प्रस्तावित जी-20 सम्मेलन की तैयारियों की मौके पर समीक्षा की और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
अपने संबोधन में मुख्य सचिव श्री मिश्रा ने कहा कि आगामी 13 से 15 फरवरी तक होने वाली जी-20 बैठकों के आयोजन में सदस्य देशों के अलावा आमंत्रित देशों के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे। इस सम्मेलन से उत्तर प्रदेश को वैश्विक पटल पर नई पहचान मिलेगी। आयोजन से पहले सभी तैयारियों को पूर्ण कर लिया जाए। आयोजन स्थल पर किसी प्रकार की अव्यवस्था न हो, इसके लिए सभी आवश्यक प्रबंध समय से सुनिश्चित कर लिये जायें।
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सभी क्षेत्रों में तेजी से आगे बढ़ रहा है।

ये निर्देश किये जारी

मुख्य सचिव श्री मिश्रा ने निर्देश जारी करते हुए कहा कि जी-20 की प्रस्तावित बैठक में उत्तर प्रदेश के स्थानीय उत्पादों की ब्रांडिंग की जाये, जिससे उत्पादों को राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिल सकेगी। अतिथियों के समक्ष एयरपोर्ट से लेकर आयोजन स्थल तक उत्तर प्रदेश की विविध कला एवं संस्कृति को खूबसूरती के साथ प्रदर्शित किया जाये, जिसके लिए सभी तैयारियां समय से पूरी कर ली जायें।

ये अधिकारी रहे मौजूद

बैठक में प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात, मण्डलायुक्त लखनऊ रोशन जैकब, जिलाधिकारी लखनऊ सूर्यपाल गंगवार, नगर आयुक्त इन्द्रजीत सिंह, मुख्य विकास अधिकारी रिया केजरीवाल सहित संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण आदि उपस्थित थे।

Leave a Comment