Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

पुलिया बन्द होने से हो रहा जलभराव,, ग्रामीणों ने एसडीएम को शिकायती पत्र देकर की यह मांग

Jalaun news today । जालौन क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश के बाद पानी की निकासी न होने के कारण गांव के आसपास जलभराव हैं। खेतों में जलभराव होने के कारण खेतों में खड़ी फसल खराब हो रही है तथा कच्चे मकानों के गिरना शुरू हो गया है। ग्राम कैंथ व गिधौसा के ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी को ज्ञापन देकर पानी की निकासी के लिए बनी बंद पुलिया खुलवाने की मांग की है।
विकास खंड के ग्राम कैंथ, गिधौसा के ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी विनय मोर्य को शिकायती पत्र दिया है। ग्राम गिधौसा के ग्रामीणों ने बताया कि गांव के आसपास चारों ओर जलभराव है। गांव के आसपास खेतों में जमा पानी की निकासी के लिए 3 पुलिया बनी हुई है। तीनों पुलिया को ग्राम कैंथ के लोगों ने बंद कर रखा है। पुलिया बंद होने के कारण पानी की निकासी बंद है। पानी निकासी न होने के कारण खेतों में खड़ी फसल खराब हो रही है तथा कच्चे मकानों में नमी पहुंच रही है। अगर पानी की निकासी नहीं हुई तो फसल सड़ जायेगी तथा कच्चे मकान गिरने लगेगें जिससे आर्थिक नुकसान होगा।
ग्राम कैंथ के ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी को मांग पत्र देकर कहा है कि कैंथ देवरी लिंक रोड पर पानी की निकासी के लिए पुलिया बनी हुई है। कुछ लोगों ने पुलिया को बंद कर दिया है। पुलिया बंद होने के कारण गांव के पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। पानी निकासी न होने के कारण जलभराव की समस्या पैदा हो गयी है। खेतों में पानी भरे रहने के कारण फसल खराब हो रही है। कच्चे मकानों में नमी पहुंचने के कारण गिरने का खतरा मंडरा रहा है। ग्रामीणों ने बंद पुलिया को खुलवाने की मांग की है। इस मौके पर पवन रजक, रमाकांत वर्मा, भगवान दीन, उमाशंकर, राहुल सिंह, अरविन्द मूलचरन, अनिल, रामशरण, अशोक, अंकित, नरेंद्र आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Comment