Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

सप्ताह में तीन दिन बन्द रहती है इस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक्सरे सेवा,,लोगों ने की ये मांग,प्रभारी ने बताई यह बजह

Jalaun news today । जालौन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बीते लगभग 10 माह से सप्ताह में तीन दिन एक्सरे सेवा बंद कर दी गयी है। चिकित्सालय में तीन दिन एक्सरे सेवा बंद होने के कारण यहां आने वाले मरीजों को दिक्कत हो रही है। नगरवासियों ने चिकित्सालय में प्रतिदिन एक्सरे सुविधा उपलब्ध कराने की मांग सीएमओ से की है।
एक तरफ सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने की बात कर रही है। वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लगभग 10 माह पूर्व एक्सरे सुविधा को तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया था। तबसे यही व्यवस्था चल रही है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक्सरे मशीन आपरेटर राजेश चौहान की ड्यूटी लगी है। इससे पूर्व सीएचसी में सप्ताह भर एक्सरे सुविधा उपलब्ध थी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक्से मशीन ऑपरेटर की तीन दिन ड्यूटी कदौरा लगा दी गई थी। जिसके बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गुरुवार, शुक्रवार व शनिवार को एक्सरे सेवा बंद कर दी गई है। ऐसे में मरीजों के सिर्फ सोमवार, मंगलवार व बुधवार को ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक्सरे हो पा रहे हैं। सप्ताह में तीन दिन एक्सरे सेवा बंद होने के कारण मरीजों को दिक्कत हो रही है। मरीजों की संख्या में जनपद में प्रथम स्थान पर चलने वाले चिकित्सालय में एक्सरे सुविधा बंद होने से जनता में नाराजगी है। नगर के अशफाक राईन, दीपक शर्मा, दीपक श्रीवास्तव, विनय निगम, उमेश दीक्षित, नरेंद्र कुमार, प्रदीप कुमार ने सीएमओ से सीएचसी में प्रतिदिन एक्सरे सुविधा उपलब्ध करवाने की मांग की है जिससे मरीज व तीमारदारों को परेशानी का सामना न करना पड़े। इस संदर्भ में सीएचसी प्रभारी डॉ. केडी गुप्ता ने बताया कि एक टेक्नीशियन की तीन दिन कदौरा में ड्यूटी होने से सीएचसी में तीन दिन ही एक्सरे की सुविधा मिल पा रही है।

जालौन क्षेत्र की खबरों व विज्ञापन के लिए सम्पर्क : बबलू सेंगर महिया : 9648411717

Leave a Comment