Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस जनपद को दी कई विकास परियोजनाओं की सौगात,, सम्बोधन में कही यह बात

Santkabir nagar news today। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को संत कबीर नगर जनपद में आयोजित होने वाले कबीर मगहर महोत्सव के समापन समारोह में सम्मिलित हुए इस अवसर पर सीएम योगी ने जनपद में 359 करोड़ रुपए की कई लोककल्याणकारी योजनाओं का लोकार्पण भी किया। सीएम योगी ने मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के माध्यम से दांपत्य जीवन की शुरुआत करने वाले जोड़ों को आशीर्वाद दिया।

सम्बोधन में कही यह बात

इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कहा कि संत कबीर नगर जनपद एक नया जनपद है । इस जनपद की लंबी यात्रा नहीं हुई है और यह जनपद अपनी लंबी यात्रा को तेजी के साथ आगे बढ़ा रहा। उन्होने कहा कि पिछले 5 वर्ष के अंदर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी कार्यक्रम यहां लगा था राष्ट्रपति का भी यहां कार्यक्रम लगा था कबीर अकैडमी का निर्माण भी हम लोगों ने यहां पर किया है। उन्होंने कहा कि बकरा झील का जीर्णोदार करके उसको इको टूरिज्म बनाने की तैयारी की जा रही है ताकि पर्यटक यहां आ सके और यहां के लोगों की आजीविका के साधनों का सृजन हो सके और लोगों के जीविका का एक साधन बन सके प्रवासी पक्षियों के लिए यह केंद्र यह बकरा झील बन सके और मछुआरों के लिए भी मछली पालन का एक प्रमुख केंद्र के रूप में इसे विकसित किया जा सके इसके लिए बकरा झील के जीर्णोद्धार के लिए बड़ी कार्य योजना तैयार कर रहे हैं।

छेड़छाड़ करने वालो को सख्त चेतावनी

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि संत कबीर नगर जनपद में आने वाले समय में अपना मेडिकल कॉलेज हो मैंने प्रशासन से पहले ही कह रखा है कि मैं यहां के लिए जमीन चिन्हित करो कहां यह बन सकता है । उन्होंने कहा कि यहां पर बस अड्डे के निर्माण की कार्रवाई को भी आगे बढ़ाई जा सके जहां यह हो तो इसके लिए सुरक्षा का भी माहौल होना चाहिए इसके लिए इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का भी निर्माण किया जाएगा। इसके माध्यम से एक ही जगह बैठकर के पूरे नगर और प्रमुख स्थानों को सीसीटीवी के माध्यम से एक-एक जगह की जानकारी रिकॉर्ड होती रहेगी और जानकारी भी होती रहेगी और अगर किसी ने बदमाशी करने का प्रयास किया किसी की बेटी को छेड़ने का प्रयास किया है बदमाशी करने का प्रयास किया चोरी डकैती करने का प्रयास किया तो वह अगले चौराहे तक जाते-जाते पुलिस उसे दबोच लेगी वह भाग नहीं पाएगा।

Leave a Comment