Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Jalaun मजदूर पर टूटा दुःखो का पहाड़,,झोपड़ी में लगी आग,बेटे की जलकर दर्दनाक मौत, बेटी भी बुरी तरह झुलसी,,,

Jalaun news today : जालौन क्षेत्र में आज एक मजदूर के झोपड़े में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गयी आग की चपेट में आने से मजदूर का आठ वर्षीय पुत्र की जलकर मौत हो गई जबकि नौ वर्षीय बेटी गंभीर रूप से झुलस गई। सूचना मिलने पर एसडीएम, सीओ समेत कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और मजदूर को सांत्वना देने के साथ ही दैवीय आपदा के तहत मुआवजा दिलाने का आश्वासन भी दिया।


, कोतवाली क्षेत्र के ग्राम दहगुवां में लोकेंद्र सिंह के यहां मध्यप्रदेश के ग्वालियर जनपद के थाना आरोन निवासी परमाल पुत्र प्रताप मजदूरी का काम करता है। घर के पास ही वह अपनी पत्नी गुड्डी देवी व चार बच्चों के साथ रह रहा है। शनिवार की दोपहर वह मजदूरी का काम कर रहा था। घर पर झोपड़ी में पत्नी बच्चों के साथ ही थी। दोपहर करीब साढ़े 11 बजे अचानक से झोपड़ी में आग लग गई। घास फूस की झोपड़ी में आग ने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया। आग लगी हुई देखकर झोपड़ी के अंदर गुड्डी देवी बच्चों को लेकर बाहर की ओर भागी। लेकिन जलती हुई आग में उनका आठ वर्षीय बेटा दीपक और नौ वर्षीय बेटी निशा फंस गए। उधर, आग लगी देखकर परमाल और गांव के अन्य लोग भी मौके पर पहुंच गए। लेागों ने आग में झुलस गई निशा को किसी तरह बाहर निकाल लिया लेकिन वह दीपक को बाहर नहीं निकाल सके। आग में झुलसकर दीपक की मौके पर ही मौत हो गई। ग्रामीणों ने हादसे की जानकारी एसडीएम व कोतवाली पुलिस को दी।

सूचना मिलते ही एसडीएम अतुल कुमार, सीओ रामसिंह व कोतवाल विमलेश कुमार मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने दीपक के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। निशा को पहले सीएचसी भेजा गया। जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे पहले मेडिकल कॉलेज उरई और वहां से झांसी रेफर किया गया। बेटे की मौत से रो रोकर बेहाल माता पिता को एसडीएम व सीओ ने सांत्वना दी और अिकसी तरह समझा बुझाकर शांत कराया। एसडीएम ने परिजनों को दैवीय आापदा के तहत आर्थिक मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया। एसडीएम ने बताया कि झोपड़ी में आग लगने से आठ वर्षीय मजदूर के बेटे की मौत हुई है। दैवीय आपदा के तहत मुआवजा दिलाने के लिए फाइल तैयार कर अधिकारियों को भेजी जा रही है। देखिये पूरी खबर अपनी चैनल : up news sirf sach पर

जालौन के इस गांव में हुई अग्निकांड की दुखद घटना,1 की मौत,1बुरी तरह घायल,,

Like & subscribe & share & comment

Leave a Comment