Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

मूर्ति स्थापना को लेकर गाजे बाजे के साथ निकली शोभायात्रा,,

A procession was taken out with musical instruments for the installation of the statue.

Jalaun news today । चैत्र नवरात्र की चतुर्थी को मां के कामाख्या स्वरूप की मूर्ति स्थापना को लेकर नगर में गाजे-बाजे के साथ शोभा यात्रा निकाली गई। शोभायात्रा के बाद स्थापना स्थल जोशियाना में हवन पूजन व वैदिक रीति रिवाज के साथ मूर्ति की स्थापना की गई।
शुक्रवार को चैत्र मास की चतुर्थी पर मां के कामाख्या स्वरूप की मूर्ति की स्थापना मोहल्ला जोशियाना में सुरेश भगत द्वारा बनवाए मंदिर की गई। स्थापना से पूर्व नगर में भव्य शोभायात्रा निकाली गई। शोभा यात्रा का शुभारंभ शुभ मुहूर्त में स्थापना स्थल से हुआ।

मंदिर से निकली शोभायात्रा जोशियाना से चुर्खी रोड होते हुए देवनगर चौराहा, काली माता मंदिर, कांजी हाउस, पानी की टंकी होते हुए छोटी माता व बड़ी माता से होकर स्थापना स्थल पर पहुंची। सुरेश भगत व गीता देवी के नेतृत्व में निकली शोभायात्रा में भक्त भजनों की मधुर ध्वनि पर थिरकते हुए आगे बढ़ रहे थे। मंदिर में स्थापित हो रही मूर्ति की जिस गली से होकर शोभायात्रा निकल रही थी, दर्शक मूर्ति स्वरूप को देखकर भाव विभोर हो रहे थे और शोभायात्रा पर फूल बरसाकर स्वागत कर रहे थे। डीजे की धुनों पर गाते थिरकते हुए भक्त शोभायात्रा के साथ स्थापना स्थल पर पहुंचे। जहां विधि विधान एवं वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हवन पूजन कर मूर्तियों की स्थापना की गई।

इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिलाध्यक्ष धीरज बाथम ,अरविंद, पवन याज्ञिक, संतोष कुमार, राहुल कुशवाहा शिवराम मेंबर, रजनी, नैनसी, राधा, सुनील, सुरेंद्र आदि मौजूद रहे।

Leave a Comment