Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

तेज रफ्तार कार ने मारी फर्नीचर व्यापारी को टक्कर,, मौत,

A speeding car hits a furniture dealer and he dies.

(रिपोर्ट – बबलू सेंगर)

Jalaun news today । कोंच से सामान लेकर घर वापस आ रहे व्यापारी को तेज रफ्तार कार ने टक्कर मार दी। टक्कर लगने पर व्यापारी गंभीर रूप से घायल हुआ। अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर विधिक कार्रवाई पूरी की।
कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला नारोभास्कर निवासी राशिद उर्फ बबलू सलमानी फर्नीचर की दुकान चलाते हैं। सोमवार को साप्ताहिक बंदी के चलते वह कोंच सामान लेने के लिए गये थे। रात करीब साढ़े 10 बजे वह बाइक से वापस घर लौट रहे थे। कोंच रोड पर स्थित एक अंग्रेजी माध्यम स्कूल के पास रुककर वह लघुशंका करने लगे। लघुशंका करके वह वापस बाइक पर लौटने लगे तभी तेज रफ्तार कार ने अनियंत्रित होकर उन्हें टक्कर मार दी। टक्कर लगने के कारण वह उछल कर दूर जा गिरे और गंभीर रूप से घायल हो गए। रात का समय होने के कारण सड़क पर राहगीर नहीं थे। देर रात तक जब वह वापस घर नहीं लौटे तो उनके साथी सरफाज व जुबैर उन्हें ढूंढने निकले। जब उन्होंने राशिद को सडक पर पड़े देखा तो इसकी जानकारी पुलिस को दी और एंबुलेंस से उन्हें सीएचसी लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उन्हें देखते ही मृत घोषित कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने विधिक कार्रवाई पूरी की। घटना की खबर घर पहुंचते ही घर में मातम पसर गया। पत्नी उजमा व 12 वर्षीय बेटी शदफ का भी रो रोकर बुरा हाल है।

विवाहिता ने लगाया अतिरिक्त दहेज न लाने पर मारपीट का आरोप

जालौन। अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर ससुरालियों ने न सिर्फ विवाहिता के साथ गाली, गलौज कर मारपीट की बल्कि जान से मारने की धमकी देते हुए उसे घर से निकाल दिया। पीड़िता ने मामले की तहरीर कोतवाली में दी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की।
कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला भवानीराम निवासी दिव्यमणी उर्फ दिव्य ने पुलिस को बताया कि उसके परिवार के लोगों ने उसकी शादी 18 मई 2022 को पाठकपुरा उरई निवासी अनुज तिवारी के साथ धूमधाम से हिंदू रीति रिवाजों के साथ की थी। शादी में परिजनों ने करीब 26 लाख रुपये खर्च किए थे। भरपूर मान सम्मान और दान दहेज के बाद भी ससुराल के लोग संतुष्ट नहीं हुए। उन्होंने शादी के बाद से ही एक कार और पांच लाख रुपये नगद की मांग शुरू कर दी। जब परिजन उनकी मांग को पूरा नहीं कर सके तो पति अनुज, ससुर संतोष, सास कुंती, जेठ संकेतमणि व राजाराम एवं जेठानी ज्योति व अंजलि ने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। उसके साथ मारपीट कर धमकी दी जाती। जब परिजन उनकी मांग को पूरा नहीं कर सके तो सितंबर 2022 में ससुरालियों ने उसका जेवर कपड़े आदि छीनकर उसे घर से निकाल दिया। जिसके बाद से वह अपने मायके में रह रही है। पीड़िता का आरोप है कि दो दिन पूर्व ससुराल पक्ष के लोग मायके आए और उसके साथ गाली, गलौज करते हुए न सिर्फ मारपीट की बल्कि जान से मारने की धमकी भी दे डाली। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की।

Leave a Comment