Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जालौन के बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर हुआ हादसा,,घने कोहरे से आपस में टकराये कई वाहन,,1 की मौत

Accident occurred on Bundelkhand Expressway in Jalaun, several vehicles collided with each other due to dense fog, 1 dead

(रिपोर्ट – बबलू सेंगर)

Jalaun news today । जालौन में सोमवार की सुबह हादसों की सुबह रही। घने कोहरे में एक के बाद एक टकराई गाडियों में जहां एक ट्रक के खलासी की मौत हो गई तो 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को पहले सीएचसी फिर वहां से उच्च संस्थान रेफर कर दिया गया।
सर्दी के मौसम में वाहन चालकों के लिए कोहरा मुसीबत बन जाता है। घने कोहरे में आगे चल रहे वाहन नजर नहीं आते। यदि पीछे चलने वाले चालक से जरा सी लापरवाही हुई तो जिंदगी और मौत का मंजर खड़ा हो जाता है। सोमवार की सुबह एक ओर जहां लोग क्रिसमस की खुशियां मना रहे थे तो दूसरी ओर बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर एक के बाद एक सड़क हादसे हुए। इस हादसे में गिट्टी भरा डंपर और हरी मटर लेकर जा रही डीसीएम बीच सड़क पर पलट गई। जिसमें किमी संख्या 193 पर झांसी से गिट्टी लादकर तिर्वा जा रहे डंपर के खलासी की अनिकेत (25) पुत्र दिनेश निवासी पोलवा झांसी की मौत हो गई। जबकि चालक भरत निवासी बरूआसागर गंभीर रूप से घायल हो गया। इस डंपर में डकोर की ओर से हरी मटर भरकर औरैया की तरफ जा रही डीसीएम ने टक्कर मार दी। घने कोहरे में सड़क पर पड़े इन वाहनों में गेंहू लेकर आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी। जिसमें गेंहू लदे गेंहू के बोरे सड़क पर गिर गए। किमी संख्या 191 पर टमाटर लादकर एक डीसीएम शिवपुरी मध्यप्रदेश से आगरा की ओर जा रही थी। घने कोहरे में उसकी भी टक्कर हो गई। सड़क पर खड़ी डीसीएम में टक्कर लगने से राठ की ओर से दिल्ली की ओर जा रही एक कार भी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में चालक रोहित (30) हबीबपुर काकोरी लखनऊ, खलासी अभिषेक (27) रमपुरवा लखनऊ, भारत यादव (45) पुत्र प्रभुदयाल बरूआसागर झांसी, पुष्पेंद्र (28) पुत्र तुलाराम अकोंदा राठ, महेंद्र कुमार (34) पुत्र किशनलाल दौसा राजस्थान, रोहित यादव (35) मालीहाबाद लखनऊ, विशाल (35) पुत्र लखनलाल निवासी झांसी इसके अलावा कार में सवार झांसी निवासी इंद्रपाल, शोभित अग्रवाल व रविकांत घायल हुए। हादसे की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस समेत बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे की पिकेट मौके पर पहुंची। जिन्होंने सभी को कड़ी मशक्कत करने के बाद बाहर निकाला।

सभी घायलों को एक्सप्रेसवे अधिकारी ने मेडिकल कॉलेज और सीएचसी भेजा। जहां डॉक्टरों ने घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद उच्च संस्थान रेफर कर दिया। वहीं, डंपर के खलासी को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृतक के परिजनों को सूचना देकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे हादसे वाले मार्ग को कुछ देर के लिए बंद कर दिया गया है और वाहनों का रूट डायवर्ट किया गया। हादसे के बाद एसडीएम सुशील कुमार भी मौके पर पहुंचे और सड़क परे वाहनों को हटवाकर यातयात पुनः शुरू कराया।

Leave a Comment