Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जालौन में हो रही भागवत कथा में भागवताचार्य ने सुनाई ये सुंदर कथा,,

Bhagwatcharya narrated this beautiful story in the Bhagwat Katha being held in Jalaun,

Jalaun news today ।जालौन के हरीपुरा में दुर्गा मंदिर पर आयोजित भागवत कथा सप्ताह ज्ञान यज्ञ के आयोजन में चौथे दिन श्रीकृष्ण जन्म की कथा का वर्णन किया गया। इस दौरान भक्तों ने नंद घर आनंद भयो जय कन्हैयालाल की जयकारे लगाए।
श्रीकृष्ण जन्म की कथा कहते हुए कथा व्यास पंडित राजेश मिश्रा ने कहा कि भगवान के धरती पर आने का भी निश्चित कारण होता है। जब पृथ्वी लोक पर पाप बढ़ जाते हैं तब भगवान धर्म और धरती की रक्षा के लिए अवतरित होते हैं। कृष्ण ऐसे देव है जो भक्त के हृदय में और विरोधी की बुद्धि में बसते हैं। सिर्फ धर्म की रक्षा के लिए विचरण करते रहते है। कहा कि जब कंस ने सभी मर्यादाएं तोड़ दी तो प्रभु श्रीकृष्ण का जन्म हुआ।

यहां पर जैसे ही श्रीकृष्ण के जन्म का प्रसंग कथा में आया तो श्रद्धालु नंद के आनंद भयो जय कन्हैया लाल की के उद्घोष के साथ पूरे पांडाल में मौजूद श्रृद्धालु जयकारे लगाने लगे। कथा व्यास ने श्रृद्धालुओं के गोपालन की महिमा से भी अवगत कराया और पांडाल में मौजूद भक्तों से अपील करते हुए कहा कि अपने अपने घरों पर गोपालन अवश्य करें और उनकी सेवा करें। इस मौके पर परीक्षित अशोक मिश्रा, नारायण सिंह, मुन्नी देवी, मुक्ति, राजकुमार, अनुज, कोमल, उर्मिला तिवारी, ममता देवी, मीना, शिवानी आदि मौजूद रहे।

Leave a Comment