Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

अपना दल (एस) कार्यालय में भारत रत्न सरदार वल्लभभाई पटेल की सादगी पूर्वक मनाई गई पुण्यतिथि

लौह पुरुष ने देश की 565 रियासतों का विलय कर अखंड भारत का निर्माण किया: ओपी कटियार

लखनऊ । अपना दल (एस) के लखनऊ स्थित कैम्प कार्यालय में आधुनिक भारत के शिल्पकार, एकता व अखंडता के प्रतीक, भारत रत्न लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की पुण्यतिथि सादगी पूर्वक मनाई गई।
इस अवसर पर लौह पुरुष की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए अपना दल (एस) के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष ओपी कटियार ने कहा कि देश की 565 रियासतों को भारत में विलय करना एक बड़ी चुनौती थी। लेकिन लौह पुरुष सरदार पटेल जी ने अपनी कूटनीति से इस चुनौती को स्वीकार कर मजबूत भारत का निर्माण किया। देश के निर्माण में एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए जो ढ़ाचा उन्होंने तैयार किया था। उसके लिए आने वाली पीढ़ियां उन्हें युगों-युगों तक याद रखेंगी।


इस अवसर पर दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री रेखा पटेल ने कहा कि लौह पुरुष सरदार पटेल ने देश की 565 रियासतों को शांतिपूर्ण तरीके से भारत में विलय कराने का जो महान कार्य किया, वैसा उल्लेख दुनिया के किसी भी अन्य हिस्से में नहीं मिलती है। पार्टी के राष्ट्रीय सचिव मुन्नर प्रजापति ने कहा कि वास्तव में आधुनिक भारत के निर्माता सरदार पटेल ही थे। सरदार पटेल राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता के प्रेरणास्रोत हैं।
पार्टी के विधि मंच के प्रदेश महासचिव नंद किशोर पटेल ने कहा कि लौह पुरुष सरदार पटेल जी के नाम पर नई दिल्ली में राष्ट्रीय स्मारक का निर्माण होना चाहिए, ताकि देश की युवा पीढ़ी को राष्ट्रीयता का बोध हो। उन्होंने कहा कि किसानों के सच्चे हितैषी सरदार पटेल जी ने एक संत की भांति जीवन व्यतित करते हुए भारत को विकसित राष्ट्र के तौर पर स्थापित करने की नींव रखी थी। उन्होंने कहा कि सरदार पटेल की समाधि नई दिल्ली में स्थापित होनी चाहिए।
इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय सचिव सत्य प्रकाश कुरील, विधिक अधिकारी श्रवण वर्मा, महिला मंच की प्रदेश सचिव शिल्पी द्विवेदी व शिखा सिंह, युवा मंच के प्रदेश महासचिव संजीव सिंह राठौर, वरिष्ठ पदाधिकारी राम बिरज रावत, वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी संदीप सिंह सोनू, लखनऊ के जिलाध्यक्ष शैलेंद्र कुमार पटेल ऊर्फ पोनू पटेल, हरदोई के जिलाध्यक्ष सुनील पटेल, वरिष्ठ पदाधिकारी लालता सिंह चौहान, श्याम बिहारी मोदनवाल, एडवोकेट सुजीत कुमार बाल्मीकि सहित कई वरिष्ठ पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Comment