Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

बड़ी खबर ; लोकसभा चुनाव के पहले दिया चुनाव आयुक्त अरुण गोयल ने इस्तीफा,,

big news ; Election Commissioner Arun Goyal resigns before Lok Sabha elections.

Delhi news today। लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के कुछ दिन पहले ही एक बड़ी खबर मीडिया के प्रकाश में आई है । मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आज देश के चुनाव आयुक्त अरुण गोयल ने अपना इस्तीफा दे दिया है। उनके इस्तीफा की खबर से सभी भौचक है । मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चुनाव आयुक्त के इस्तीफा देने के बाद राष्ट्रपति ने उनके इस्तीफा को मंजूर भी कर लिया है।
उल्लेखनीय है कि देश में इसी वर्ष लोकसभा के चुनाव होने हैं और चुनाव के दौरान चुनाव आयोग का बड़ा ही महत्वपूर्ण रोल अदा होता है। लोकसभा चुनाव की अधिसूचना देश में अब कभी भी लागू हो सकती है । इससे पहले ही एक बड़ी खबर मीडिया के प्रकाश में आई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आज देश के चुनाव आयुक्त अरुण गोयल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है ।

उन्होंने अपना इस्तीफा मुख्य चुनाव आयुक्त को भेज दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उनके इस्तीफा को राष्ट्रपति ने मंजूरी भी दे दी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक और चुनाव आयुक्त अनूप चंद्र पांडे का इसी वर्ष फरवरी में कार्यकाल पूरा हो चुका है और वह सेवानिवृत हो चुके हैं । मीडिया रिपोर्ट के अनुसर देश में दो ही लोगों के जिम्मे निर्वाचन आयोग था जहां पर आज चुनाव आयुक्त अरुण गोयल ने इस्तीफा दे दिया है । मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अब चुनाव आयोग में सिर्फ मुख्य निर्वाचन आयुक्त ही बचे हैं। चुनाव आयुक्त के इस्तीफा की जानकारी जब मीडिया की माध्यम से लोगों को हुई तो सभी लोगों में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है कि आखिर उन्होंने इस्तीफा क्यों दिया है और उसकी वजह क्या है ?

Leave a Comment