Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जालौन के इस कॉलेज में छात्रों के करियर को लेकर हुई कॉउंसलिंग,,,

Career counseling for students took place in this college of Jalaun.

(रिपोर्ट – बबलू सेंगर )

Jalaun news today। जालौन नगर के एमएल कन्वेंट स्कूल में कक्षा 12वीं के छात्रों के लिए करियर काउंसलिंग सेमिनार का आयोजन किया गया। शिक्षकों ने परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने और 12वीं के बाद करयिर को लेकर बच्चों की काउंसलिंग की।
12वीं के बाद अक्सर छात्र विभिन्न कोर्स में प्रवेश और करयिर को लेकर चिंतित रहते हैं। ऐसे में उन्हें सही दिशा देने के लिए एमएल कांवेंट स्कूल में अमेठी यूनिवर्सिटी ग्वालियर मध्य प्रदेश के सीनियर मैनेजर महेश चतुर्वेदी एवं शैलजा कुमारी हेड ऑफ़ द डिपार्टमेंट मैकेनिक्स के द्वारा विद्यालय के बच्चों के बीच करियर काउंसलिंग की गई। सेमिनार में काउंसलिंग के जरिए बच्चों को बताया गया कि वह इंटरमीडिएट की परीक्षा में तार्किक और बौद्धिक आधार पर अच्छे अंक ला सकते हैं। 12वीं के बाद उनके लिए अपार भविष्य खुलता है कई क्षेत्र में संभावनाएं के द्वारा खुलते हैं। वह अपनी रूचि के अनुसार किसी भी क्षेत्र में प्रवेश लेकर उसमें अपने करियर को बना सकते हैं। इसके अलावा मेडिकल के लिए नीट, इंजीनियरिंग के लिए जेईई एडवांस्ड और यूसीईटी एग्जाम के बारे में बच्चों का मार्गदर्शन किया गया। बच्चों ने भी करियर को लेकर काउंसलर से सवाल जबाव किए। इस मौके पर रसायन शास्त्र के प्रधान सुनील त्रिपाठी, फिजिक्स प्रधान अनुराग सर, प्रधानाचार्य उदय पांडे, प्रबंधक गौरव गुप्ता मौजूद रहे।

कल यहां लगेगा मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता शिविर

जालौन। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जालौन में दिनांक 19 दिसंबर दिन मंगलवार को प्रातः 10 बजे से अपरान्ह दो बजे तक राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत विशाल मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी डॉ राजीव दुबे ने दी है।

Leave a Comment