Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

प्राथमिक विद्यालय अलीनगर खुर्द में आयोजित हुई विधायक आपके द्वारा चौपाल।,,

MLA Chaupal was organized by you in primary school Alinagar Khurd.

(ब्यूरो रिपोर्ट)

Lucknow news today। सरोजिनी नगर विधानसभा के विभिन्न गांव में वहां के निवासियों की समस्याओं से रूबरू होने के लिए सरोजिनी नगर के विधायक डॉ राजेश्वर सिंह टीम राजेश्वर को भेज कर गांव की समस्याएं गांव में ही निस्तारित करने और जो नहीं हो सके उन्हें भविष्य में निश्तरित करने की मुहिम चला रहे हैं। इसी मुहिम के तहत ‘विधायक आपके द्वार’ सरोजिनी नगर बिजनौर के गांव अलीनगर खुर्द में आयोजित हुई जहां कार्यालय के वरिष्ठ सदस्य ज्ञान शुक्ला ,नेहा सिंह, बृजभूषण तिवारी, राजेश त्रिपाठी नाहर सिंह उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन शिक्षिका रीना त्रिपाठी ने किया।

कार्यक्रम में अतिथि के तौर पर पार्षद द्रौपदी रावत,समाजसेवीका शाइस्ता अंबर, रिटायर्ड वरिष्ठ शिक्षक सेवक राम,समाज सेविका नीता खन्ना ,मंजू शुक्ला और शिक्षा विभाग से खंड शिक्षा अधिकारी सरोजिनीनगर रुद्र प्रताप सिंह , एआरपी संध्या द्विवेदी, एआरपी भूपेश ओझा सहित कई विद्यालय के शिक्षक उपस्थित रहें। शिक्षा के उन्नीकरण और बच्चों के सर्वांगीण विकास हेतु विधायक डॉ राजेश्वर सिंह सरोजिनी नगर विधानसभा के विभिन्न बेसिक स्कूलों में संसाधनों की उपलब्धता सुनिश्चित कर रहे हैं। जिसके तहत प्राथमिक विद्यालय अलीनगर खुर्द में विद्यालय प्रांगण का टाइसिकरण, वाटर कूलर तथा स्मार्ट क्लासरूम स्मार्ट टीवी के साथ उपलब्ध कराया गया। इन सभी उपलब्ध आधारभूत संसाधनों का उदघाटन टीम राजेश्वर की उपस्थिति में विधायक आपके द्वारा चौपाल में आए हुए अतिथिगण अभिभावक व पदाधिकारी ने की।
तारा शक्ति सिलाई केंद्र विधवा समूह की महिलाओं को आवंटित किया गया था उसका उद्घाटन सिलाई केंद्र प्रभारी नेहा सिंह व सभासद द्रौपदी रावत और टीम राजेश्वर द्वारा की गई।
समाजसेवी का नेता खन्ना ने बच्चों को पेंसिल बॉक्स पार्टी तो वही डॉक्टर राजेश्वर सिंह द्वारा मेधावी बच्चों मेघावी बच्चों को साइकिल घड़ी और प्रशस्ति पत्र उपलब्ध कराए गए। दूर दराज के गांव में बच्चे गांव से दूसरे गांव में यदि स्कूल स्थित है तो जाने में समस्या होती है इसके लिए जो बच्चे हाई स्कूल और इंटर के स्तर में है उनको नंबर के आधार पर साइकिल वितरित की गई। खेल को प्रोत्साहित करने के लिए खेलकिट वितरित की गई। खंड शिक्षा अधिकारी रुद्र प्रताप सिंह ने गांव वालों को बच्चों को साफ सफाई से विद्यालय भेजना रोज विद्यालय आने और ज्यादा से ज्यादा बच्चों का नामांकन विद्यालय में करने का आग्रह किया साथ ही उन्होंने गांव में जिन लोगों का वोटर आईडी नहीं बनी है उसे भी बनवाने का आग्रह किया। कार्यक्रम में निपुण लक्ष्य प्राप्त बच्चों को पुरस्कृत किया गया।


विद्यालय परिवार से रीना त्रिपाठी नसीम सेहर,सरिता यादव सतीश सिंह, हरपाल सिंह तथा अतिथि शिक्षक नंदलाल सिंह जयंती खेड़ा से तथा गांव के अभिभावक व सैकड़ो ग्राम वासी उपस्थित रहे। उपस्थित गांव के बुजुर्ग महिलाओं और पुरुषों को साड़ियां व कुर्ते पजामे वितरित किए गए। तारा शक्ति निशुल्क रसोई के तहत सभी को भोजन उपलब्ध कराया गया।

Leave a Comment