Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

बूथ कैप्चरिंग का वायरल वीडियो का मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने लिया संज्ञान, आरोपी युवक अरेस्ट, पूरी पोलिंग टीम सस्पेंड,,

UP news today । उत्तर प्रदेश की एटा जनपद में वायरल हुई बूथ कैपचरिंग करने के मामले का वीडियो वायरल होने के बाद जब विपक्षी पार्टियों ने इस पर चुनाव आयोग को टैग करना शुरू किया । इस पर निर्वाचन आयोग ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए बूथ कैपचरिंग करने वाले युवक को गिरफ्तार करने के निर्देश के साथ ही पूरी पोलिंग बूथ टीम को सस्पेंड भी कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अब यहां पर दोबारा वोटिंग की संस्तुति की गई है।

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार रविवार की शाम को एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा था। इस वीडियो में एक युवक बूथ कैपचरिंग करते हुए न केवल दिख रहा था बल्कि वह इसका लाइव वीडियो भी बना रहा था। जब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो इस वीडियो को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट करते हुए चुनाव आयोग को भी टैग किया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जब इसकी जांच की गई तो यह वीडियो एटा जनपद के नयागांव बूथ का निकला।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वायरस होते हुए इस वीडियो का उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवनीत रिणवा ने संज्ञान लिया और उन्होंने बूथ कैपचरिंग करने वाले युवक को गिरफ्तार करने के निर्देश देने के साथ ही पूरी नयागांव बूथ पोलिंग टीम को सस्पेंड करते हुए पूरे मामले की जांच भी बिठा दी है । मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पोलिंग पार्टी के खिलाफ जांच बिठा दी गई है और निर्वाचन आयोग उन पर सख्त एक्शन की तैयारी में है संभव है कि उन्हें भी गिरफ्तार किया जा सकता है । मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आयोग ने सख्त निर्देश जारी किए हैं कि अगर कहीं भी ऐसा दोबारा हुआ तो बेहद सख्त करवाई पोलिंग पार्टी के खिलाफ की जाएगी।

Leave a Comment