Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

मंडी परिसर में होने लगी सफाई,,

Cleaning started in the market premises,

(रिपोर्ट – बबलू सेंगर)

Jalaun news today ।जालौन नगर के बंगरा मार्ग पर स्थित थोक फल व सब्जी मंडी में नियमित सफाई नहीं हो रही थी। नियमित सफाई न होने के के कारण फैली गंदगी दुकानदारों के लिए परेशानी का कारण बनी हुई थी। दुकानदारों ने इसकी शिकायत एसडीएम से की थी। इस खबर का संज्ञान डीएम ने लिया और उन्होंने एसडीएम को आवश्यक दिशा निर्देश दिए इस पर एसडीएम ने मंडी सचिव को फटकार लगाते हुए मशीन लगाकर मंडी परिसर में सफाई कराई।
नगर की थोक फल व सब्जी मंडी की सफाई व्यवस्था का काम ठेकेदार द्वारा कराया जाता है। ठेकेदार राधेश्याम वर्मा द्वारा मंडी की सफाई व्यवस्था पर ध्यान नहीं दिया जा रहा था। ठेकेदार की हीलाहवाली के चलते मंडी में गंदगी फैली रहती है। मंडी परिसर में फैली गंदगी के कारण जानवर घूमते रहते हैं। अन्ना जानवरों के कारण गंदगी और बढ़ जाती है। गंदगी होने के जहां एक ओर दुकानदारों को दिक्कत होती है तो वहीं दूसरी ओर मंडी खरीदारी करने आने वाले ग्राहकों को परेशानी हो रही है। मंडी व्यापारी पुष्पेंद्र सिंह सेंगर, अंशुल सक्सेना, अशफाक राईन, मुहम्मद रियाज, फरदीन, जाबिर, रियाज, मेंहदी हसन, हाजी लल्लू आदि ने इसकी शिकायत एसडीएम सुशील कुमार से की थी। मंडी में फैली गंदगी की शिकायत पर एसडीएम ने ठेकेदार को फटकार लगाई थी और मंडी सचिव को सफाई सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए थे। एसडीएम के निर्देश पर सोमवार को मंडी सचिव वीरेंद्र कुमार ने कर्मचारियों को लगाकर मंडी की सफाई कराई और मंडी में लगे कूड़े के ढेर हटवाए। मंडी परिसर की नालियों की सफाई के साथ परिसर में झाड़ू लगवाई गई और तुरंत ही कूड़ा भी उठवाया गया। मंडी में सफाई होने पर व्यापारियों ने खुशी जाहिर की और एसडीएम की सक्रियता पर उन्हें धन्यवाद भी दिया है।

डीएम ने लिया संज्ञान

हमारे स्थानीय सहयोगी ने बताया कि उत्तम पुकार न्यूज़ की खबर का ज़िलाधिकारी ने लिया संज्ञान और एसडीएम को तत्काल प्रभाव से सफ़ाई व्यवस्था दुरुस्त कराने के दिए निर्देश ।

Leave a Comment