Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

बढ़ती सर्दी से निराश्रित और असहाय लोगों को बचाने के लिए सीएम योगी ने जारी किए ये निर्देश,,

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बढ़ती सर्दी के प्रकोप से निराश्रित और जरूरतमंदों को बचाने के लिए प्रदेश में कार्यरत जिलाधिकारियों समेत अन्य उच्च अधिकारियों को आदेश जारी किए हैं।

यह जारी किए निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार की देर रात आदेश जारी करते हुए कहा कि निराश्रित जरूरतमंद लोगों को वितरित किए जाने के लिए सभी जिला अधिकारी गण कम्बलों की खरीद समय से पूर्ण कर लें और इतना याद रखें कंबल गुणवत्ता परक हो और उनके मूल्य में एकरूपता सुनिश्चित की जानी चाहिए । सीएम योगी ने जारी किए गए निर्देश में कहा कि ठंड से बचाव के लिए कंबल आदि सामग्री की खरीद में स्थानीय उत्पादों बुनकरों व्यापारियों को वरीयता दी जानी चाहिए।मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस संबंध में शासनादेश भी जारी किया गया है तदनुसार कार्रवाई आवश्यक की जाए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक दशा में यह सुनिश्चित किया जाए कि कंबल आदि राहत सामग्री का वितरण स्थानीय सांसद विधायक स्थानीय निकाय चेयरमैन आदि जनप्रतिनिधियों द्वारा ही किया जाएगा। उक्त अवसर पर प्रशासन के अधिकारी सहायतार्थ उपस्थित रहेंगे उन्होंने निर्देश जारी करते हुए कहा कि रैन बसेरे क्रियाशील होने चाहिए ।

Download our app on playstore : uttampukarnews

जिलाधिकारी गण स्वयं रैनबसेरों की व्यवस्था का औचक निरीक्षण करें और जहां आवश्यकता हो वहां सुधार कराएं ठंड के मौसम में सड़क पर कोई भी व्यक्ति सोता हुआ नजर ना आए हर जरूरतमंद को रेन बसेरे की सुविधा उपलब्ध हो और सभी रैन बसेरों में साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन भी कराई जाए रैन बसेरों में बिस्तर आदि के प्रबंध हो पुलिस द्वारा रैन बसेरों की सुरक्षा के लिए भी आवश्यक प्रबंध किए जाएं और आवश्यकतानुसार अस्थाई रैन बसेरा जाए। इसके अलावा सीएम योगी ने निर्देश जारी करते हुए कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर अलाव के समुचित प्रबंध किए जाएं।

Leave a Comment