Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जिन उपभोक्ताओं के खिलाफ हुई एफआईआर,, वह भी उठा सकते हैं ओटीएस योजना का लाभ,,मिलेगी इतनी छूट

Consumers against whom FIR has been lodged can also avail the benefit of OTS scheme, they will get this much discount

(रिपोर्ट – बबलू सेंगर)

Jalaun news today । जिन उपभोक्ताओं के एफआईआर हो चुकी है वह ओटीएस योजना में पंजीकरण कराकर राजस्व निर्धारण में तीसरे चरण में 40 से 45 फीसदी छूट का लाभ उठा सकते हैं। बुधवार को एफआईआर होने के बाद भी पुनः कनेक्शन जोड़ने वाले 19 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे गए। बिना बकाया जमा करने के बाद भी पुनः कनेक्शन जोड़ने पर विधिक कार्यवाही किए जाने की बात एसडीओ कौशलेंद्र सिंह कही।
विद्युत उपखंड अधिकारी कौशलेंद्र सिंह ने बताया कि ओटीएस योजना के तहत उपभोक्ता 31 दिसंबर तक योजना का लाभ ले सकते हैं। योजना के अंतर्गत पंजीकरण कराने के लिए मात्र 10 दिन शेष बचे हुए हैं। वर्तमान में योजना का तीसरा चरण चल रहा है। इसमें उपभोक्ताओं को उनके बिल की कैटेगरी के आधार पर छूट का लाभ दिया जा रहा है। बताया कि इस योजना के तहत 24 हजार 116 उपभोक्ताओं का पंजीकरण कराने का लक्ष्य था। लेकिन अब तक लक्ष्य के सापेक्ष कुल 2500 उपभोक्ताओं ने ही पंजीकरण कराया है। उन्होंने उपभोक्ताओं से अपील करते हुए कहा कि अंतिम चरण में भी पंजीकरण न कराने वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ कार्रवाई होना तय है। कहा कि जिन उपभोक्ताओं की एफआईआर दर्ज हो चुकी है, उन्हें भी इस योजना के अंतर्गत छूट का लाभ मिल रहा है फिर भी उपभोक्ता रूचि नहीं ले रहे हैं। जालौन नगर में 861 एवं ग्रामीण क्षेत्र में 1015 उपभोक्ता ऐसे हैं जिनकी एफआईआर हो चुकी है। परंतु अब तक 23 उपभोक्ताओं ने ओटीएस योजना में पंजीकरण कराया है। ऐसे में बुधवार को ऐसे उपभोक्ताओं के खिलाफ अभियान चलाया गया। जिन्होंने एफआईआर होने के बाद भी बिना बिल जमा किए अपने कनेक्शन जोड़ लिए थे। ऐसे उपभोक्ताओं में सुरेश चुर्खीबाल, रामप्रकाश दलालनपुरा, आशीष, दिनेश, ओंकार, मूंगालाल, अंजय, वसीम समेत 19 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे गए हैं। 53 कनेक्शन बकाएदारों के काटे गए हैं। बिना बिल जमा किए कनेक्शन जोडने वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

गौशाला में हुई गाय की मौत,,नोंच रहे थे कुत्ते,,वीडियो वायरल के बाद प्रधान ने हटवाया

जालौन। ग्राम पंचायत सिहारी पडैया में संचालित गोशाला में गाय की मौत के बाद उसके शव को कुत्तों द्वारा नोचकर खाने का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसकी चर्चा होने के बाद प्रधान ने गाय को गोशाला से हटवाया।
डीएम राजेश कुमार पांडेय गोशालाओं की व्यवस्था को दुरुस्त करने और गोवंशों को आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने के लिए लगातार प्रयासरत है। इसके लिए वह स्वयं गोशालाओं का निरीक्षण भी कर रहे हैं। सरकार व डीएम के आदेश के बाद भी गांवों में संचालित गोशालाओं की दशा में सुधार नहीं हो रहा है। ग्राम पंचायत सिहारी पडैया में संचालित गोशाला में एक गाय की बीमारी के चलते मौत हो गई थी। जिसका किसी ने संज्ञान नहीं लिया। मृत गाय को गोशाला से न हटाने से मौका पाते ही गोशाला में कुत्ते पहुंच गए और गाय के शव को नोचकर खाने लगे। कुत्तों द्वारा गाय के शव को खाते देखकर किसी ग्रामीण ने इसका वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर प्रसारित कर दिया। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद भी जिम्मेदार कभी देर तक अंजान बने रहे। बाद में जब इसकी चर्चा गांव में होने लगी तो प्रधान ने मृत गाय को गोशाला से हटवाकर उसे गड्ढे में दफन कराया। इसको लेकर प्रधान बृजेश साहू ने बताया कि गोशाला में 52 गोवंश हैं। बीमारी के चलते एक गाय की मौत हो गई थी। उसको हटाने में समय लग गया। इसी दौरान किसी ने वीडियों बना कर प्रसारित कर दिया।

Leave a Comment