Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

यूपी के हापुड़ में अंबेडकर की प्रतिमा लगाने को लेकर विवाद,,अराजक तत्वों ने किया पुलिस टीम पर पथराव

Controversy over installation of Ambedkar's statue in Hapur, Uttar Pradesh, unruly elements pelted stones at the police team

Hapur news today । उत्तर प्रदेश के हापुड़ जनपद में बीती देर रात उस समय हड़कंप मच गया जब गांव में बिना अनुमति के लगाई जा रही अंबेडकर की प्रतिमा के दौरान पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम ने प्रतिमा लगाने से गांव वालों को रोका । मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस बात से गांव वाले गुस्सा हो गए और उन्होंने पुलिस प्रशासन की टीम पर पथराव शुरू कर दिया। सूचना पाकर पहुंची बड़ी संख्या में पुलिस प्रशासन की टीम ने किसी तरह से भीड़ को तीतर बितर किया । इस संबंध में एसपी का कहना है कि अराजक तत्वों की वीडियो रिकॉर्डिंग के आधार पर शिनाख्त कराई जा रही है। उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी ।

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार हापुड़ जनपद के पिलखुआ थाना क्षेत्र अंतर्गत गलन्द गांव में बीती देर रात अंबेडकर की प्रतिमा लगाई जा रही थी। बताया जा रहा है कि इस बात की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस और प्रशासन की टीम पर दी। आरोप है कि प्रतिमा को बिना शासन प्रशासन की अनुमति के लगाया जा रहा था । सूचना पाकर मौके पर पहुंची बड़ी संख्या में पुलिस और प्रशासन की टीम ने जब प्रतिमा को नहीं लगने दिया तब इस बात से कुछ ग्रामीण आक्रामक हो गए और उन्होंने पुलिस प्रशासन की टीम पर पथराव करना शुरू कर दिया। इस संबंध में पूरे मामले की जानकारी देते हुए हापुड़ जनपद के पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने बताया कि गालन्द गांव में बिना अनुमति के प्रतिमा को स्थापित किया जा रहा था और जब पुलिस प्रशासन की टीम वहां पर पहुंची तो उन्होंने गांव वालों को ऐसा करने से रोका और प्रतिमा को नहीं लगने दिया। इस बात से नाराज होकर कुछ ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन की टीम पर पथराव किया । उन्होंने बताया कि पथराव करने वाले अराजक तत्वों की वीडियो रिकॉर्डिंग के आधार पर से नष्ट की जा रही है उनके खिलाफ सख्त वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

हापुड़ पुलिस ने x पर कही यह बात

Leave a Comment