Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

कर्नाटक से आये प्रतिनिधि मंडल ने की सीएम योगी से मुलाकात,,,

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गुरुवार को कर्नाटक के कौशल विकास मंत्री के नेतृत्व में आए प्रतिनिधिमंडल ने शिष्टाचार भेंट की। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह प्रतिनिधिमंडल कर्नाटक से अयोध्या भ्रमण के लिए आया था और वापसी में सीएम योगी से उनके आवास पर मुलाकात की।

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार कर्नाटक के कौशल विकास मंत्री के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या में भ्रमण करने के लिए आया था। रिपोर्ट के अनुसार अयोध्या भ्रमण के पश्चात प्रतिनिधिमंडल प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचा और मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचकर सीएम योगी से मुलाकात की। मुख्यमंत्री आवास पर सीएम योगी से मिलने पहुंचे प्रतिनिधिमंडल का मुख्यमंत्री ने स्वागत किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री योगी ने कहा कि कर्नाटक में भगवान श्री मंजूनाथ की परंपरा नाथ संप्रदाय की परंपरा को ही आगे बढ़ाते हैं और एक दूसरे को सुद्रण अध्यात्मिक भारत के साथ जोड़ती है ।

सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या में हनुमानगढ़ी सबसे ऊंचा स्थल है और अयोध्या के रक्षक हनुमान जी हैं उत्तर प्रदेश व कर्नाटक राज्य को परस्पर रूप से अपने सामाजिक आर्थिक सांस्कृतिक तथा आध्यात्मिक संबंधों को आगे बढ़ाते रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि कर्नाटक को संकट का साथी कहा जाता है और कर्नाटक क्षेत्र में प्रभु श्रीराम के सहयोग के लिए मारुति नंदन हनुमान जी आगे आए थे और हनुमान जी की सहायता भारत में राम राज की स्थापना का आधार बनी।

Leave a Comment