Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

डीएम औरैया ने जनप्रतिनिधियों के साथ की विकास कार्यों की समीक्षा बैठक,,जारी किए ये आदेश

DM Auraiya held a review meeting of development works with public representatives, issued these orders

Auraiya news today । उत्तर प्रदेश के औरैया जनपद में गुरुवार को डीएम नेहा प्रकाश ने विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की। कलेक्ट्रेट स्थित मानस सभागार में आयोजित जनप्रतिनिधियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में सदर विधायिका गुड़िया कठेरिया ने कहा कि ग्रामों में विद्युत कर्मियों द्वारा विद्युत लाइन काट दी जाती है और फिर आमजन से वसूली करके जोड़ने के लिए कहा जाता है। उन्होंने अधिशासी अभियंता विद्युत को कहा कि इस पर अंकुश लगाए। सांसद प्रतिनिधि कन्नौज कन्हैया लाल गुप्ता ने कहा कि एरवा माइनर में सफाई न होने पानी न आने से किसान परेशान है इसके लिए आवश्यक कार्यवाही अधिशासी अभियंता सिंचाई द्वारा सुनिश्चित कराई जाए। सहार-सहायल मार्ग में पैच वर्क कराने तथा नगर पंचायत बिधूना में आलाव जलवाये जाने को भी कहा। सांसद राज्यसभा प्रतिनिधि ऋषि पांडे ने महामाई मंदिर पर जाने वाले मार्ग को ठीक कराने के लिए तथा विधान परिषद सदस्य प्रतिनिधि सत्येंद्र द्विवेदी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में सामुदायिक/प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर समय सीमा से अधिक दिनों से केंद्र प्रभारियों की तैनाती पर आपत्ती जताई तथा उन्हें विकसित भारत संकल्प यात्रा में पहुचने और आमजन को स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने को कहा।

अध्यक्ष नगर पालिका परिषद औरैया अनूप गुप्ता ने कहा कि तीन जलाशयों हेतु स्थान चयनित कर लिए जाएं ताकि जलाशयों का निर्माण कराया जा सके और यमुना घाट पर मंदिर बनवाकर गत वर्षो से तहसील में रखी मूर्तियों की स्थापना कराई जाने हेतु स्थान चयन करने को कहा। अध्यक्ष नगर पंचायत दिबियापुर राघव मिश्रा ने दिबियापुर थाने के पास वाहन खड़े होने से यातायात बाधित होता है जिसके लिए स्थान चिन्हित कर तथा जल निगम द्वारा हर घर नल से जल योजना अंतर्गत डाली जा रही पाइपलाइन से मार्ग क्षतिग्रस्त कर दिया जाता है और बनवाया नहीं जाता है जिससे आने-जाने में परेशानी होती है संबंधित कार्यदायी संस्था द्वारा सही करने के लिए निर्देशित किया जाये। अध्यक्ष नगर पंचायत फफूंद मो० इमरान कुरैशी ने सड़क को गड्ढा मुक्त कराने की मांग की। ब्लॉक प्रमुख अजीतमल रजनीश पांडे ने कहा कि पेयजल योजना के अंतर्गत डाली जा रही पाइप लाइन मशीन द्वारा डाली गई है जबकि उसका भुगतान श्रमिकों को दिखाकर, भुगतान की कार्यवाही किए जाने की जांच कराए जाने को कहा। ब्लॉक प्रमुख बिधूना आदर्श सेंगर ने कहा कि सुर्खी ग्राम में विद्युत के पल टूटे हैं जिन्हें ठीक कराया जाए।


जिलाधिकारी नेहा प्रकाश ने सदन में प्राप्त विकास कार्यों के प्रस्ताव व कराए जाने वाले विकास कार्यों के संबंध में संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जन प्रतिनिधियों द्वारा जो कार्य पटल पर रखे गए हैं उन्हें नियमानुसार मानक एवं गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय सीमा में कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने जन प्रतिनिधियों को आश्वस्त किया कि जो सुझाव विकास कार्य पटल पर रखे गए हैं उन्हें हर संभव प्रयास करके पूर्ण कराया जाएगा। बैठक में पुलिस अधीक्षक चारू निगम, मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह,सहित सभी संबंधित अधिकारीगण आदि उपस्थित रहे।

Leave a Comment