Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

लखनऊ के इस क्षेत्र में 10 घण्टे से नहीं आ रही बिजली,,इन्वर्टर भी दे गए जवाब,,

कई बार फोन मिलाने के बाद भी एसडीओ का नहीं उठा फोन

Lucknow news today ।आसमान से इन दिनों गर्मी के रूप में आफत बरस रही है उसके ऊपर बिजली भी लोगों पर सितम ढा रही है । यह में बात किसी गांव की नहीं कर रहा हूं बल्कि मैं बात कर रहा हूं यूपी की राजधानी लखनऊ कि जहां पर पड़ रही भीषण गर्मी के बाद भी लोग घर के अंदर भी सही से नहीं रह पा रहे हैं। उसकी वजह यह है कि यहां पर बिजली की आवाजही लगी रहती है। आलम तो यह है कि रात में भी तीन-तीन चार-चार घंटे बिजली नहीं आ रही है आलम तो यह है कि आज दोपहर से लगभग 10 घण्टे से अधिक का समय हो गया और बिजली न आने से लोगों के इन्वर्टर भी बोल गए हैं। यह सब हो रहा है यूपी की राजधानी लखनऊ के मड़ियांव क्षेत्र के मुर्गिफार्म अजीजनगर आदि क्षेत्र में जहाँ पर आज दोपहर लगभग लगभग 1 बजे गयी बिजली अभी भी नही आई है। इस सम्बंध में je से बात की गई तो उन्होंने प्रियदर्शिनी फीडर फाल्ट होने और खोजे जाने की बात कही और देर रात जब समस्या के समाधान के सम्बंध में एसडीओ के नम्बर पर कॉल की गई तो कई बार फोन करने के बाद भी उन्होंने फोन नही उठाया।
उल्लेखनीय है कि पिछले तीन दिन पहले शुरू हुये नौतपा की बजह से सूर्य देवता काफी विकराल रूप धारण किये हुए हैं। भीषण गर्मी का आलम यह है कि लोग कुछ देर बाहर निकलने के बाद ही पसीने पसीने हो जा रहे हैं। लगातार पड़ रही भीषण गर्मी से बचने के लिए लोग घरों के अंदर कूलर पँखा लगाकर रहने को मजबूर हैं। मगर लोगों के इस अरमान पर भी राजधानी लखनऊ के मड़ियांव क्षेत्र के अजीजनगर मुर्गिफार्म आदि क्षेत्रों के रहने वाले लोगों के अरमानों पर सोमवार को बिजली विभाग ने पानी फेर दिया है। आलम यह है कि यहाँ पर दोपहर लगभग 1 बजे बिजली गयी है और इसके जब खबर लिखी जा रही है तब तक बिजली नहीं आयी थी। लोगों का कहना है कि दोपहर से गयी बिजली न आने से घर में लगे इन्वर्टर भी बोल गए हैं जबकि महिलाओं का कहना है कि पीने का पानी न भरने की बजह से पानी की समस्या भी बढ़ रही है।

Je ने कही यह बात

इस सम्बंध में दोपहर में जब लखनऊ के जीएसआई बिजलीघर क्षेत्र के je से बात की गई तो उनका कहना है कि प्रियदर्शिनी फीडर में फाल्ट है जो खोजा जा रहा है।

Sdo ने नहीं उठाया फोन

इस क्षेत्र की बिजली कब आएगी क्या परेशानी है इस सम्बंध में जब जीएसआई पॉवर हाउस क्षेत्र के एसडीओ को फोन मिलाकर बात करने का प्रयास किया गया तो कई बार फोन करने के बाद भी उनके नम्बर 9415901371 से कॉल रिसीव ही नहीं की गई।

Leave a Comment