Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जालौन के इस गांव में विद्यालय में जानवर बांध रहे ग्रामीण,, प्रबन्ध समिति ने लगाई पुलिस से गुहार

Jalaun news today । जालौन क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय महिया खास में गांव के लोग अपने जानवर विद्यालय में छोड़ देते हैं। जिससे विद्यालय में गंदगी हो जाती है। बच्चों को पढ़ाई में भी समस्या होती है। विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्यों ने कोतवाली में तहरीर देकर विद्यालय में जानवर बांधने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
विद्यालय प्रबंध समिति महिया खास के अध्यक्ष सुंदर सिंह व सचिव रूचि अग्रवाल ने कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि वर्ष 2024-25 का नवीन शिक्षा सत्र अप्रैल माह से शुरू हो चुका है। ग्रीष्मावकाश के बाद अब विद्यालय में छात्रों की पढ़ाई भी शुरू हो चुकी है। लेकिन गांव के कुछ पशुपालक विद्यालय में अराजकता फैला रहे हैं।

बताया कि अराजकतत्व छुट्टी होने के बाद विद्यालय में पशुओं को छोड़ देते हैं। रात में भी पशु विद्यालय में ही बने रहते हैं। जब सुबह बच्चे व अध्यापक विद्यालय पहुंचते हैं तो विद्यालय में चारों गंदगी ही नजर आती है। ऐसेे में पढ़ाई की व्यवस्था प्रभावित होती है। गोबर आदि की बदबू भी आती है। इसको साफ कराने में ही काफी समय लग जाता है। बताया कि इस बाबत वह कई बार ग्रामीणों से वार्ता कर चुके हैं लेकिन उनकी आदतों में सुधार नहीं हो रहा है। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि विद्यालय में जानवर बंद करने वाले अराजकतत्वों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। ताकि विद्यालय में पढ़ाई की व्यवस्था प्रभावित न होने पाए।

जालौन क्षेत्र की खबरों व विज्ञापन के लिए सम्पर्क : बबलू सेंगर महिया : 9648411717

Leave a Comment