Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जालौन की बेटी ने बढ़ाया,घर व नगर का मान,, दरोगा की वर्दी पहने पहुची ,हुआ स्वागत

Jalaun's daughter increased the honor of the house and the city, arrived wearing the uniform of a police inspector, was welcomed

(रिपोर्ट – बबलू सेंगर)

Jalaun news today । जालौन नगर की बेटी ने एसआई बनकर परिजनों का नाम रोशन किया। उनके गृह आगमन पर पालिकाध्यक्ष समेत अन्य महिलाओं ने फूल मालाएं पहनाकर उनका स्वागत किया।
नगर क्षेत्र के मोहल्ला तोपखाना निवासी संजीव प्रजापति की बेटी नैंसी ने पुलिस विभाग में एसआई बनकर परिजनों का नाम रोशन किया है। बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षक संजीव प्रजापति की बेटी नैंसी ने संपूर्ण शिक्षा नगर से ही प्राप्त की है। पहले उन्होंने इंटरमीडिएट तक की शिक्षा जालौन बालिका इंटर कॉलेज से प्राप्त की। इसके बाद नगर में स्थित एक महाविद्यालय से उन्होंने बीएड किया। बीएड करने के बाद टीजीटी की परीक्षा भी दी। लेकिन शिक्षा विभाग में कोई जगह न निकलने से वह मायूस थी। इसी दौरान पुलिस विभाग में महिला एसआई की जगह निकली। पहले तो वह पुलिस विभाग में जाने को तैयार न थी। लेकिन उन्हें आशीष प्रजापति व आशा प्रजापति ने प्रोत्साहित किया और पुलिस विभाग में जाने के लिए राजी किया। तब उन्होंने फॉर्म भरा और पहले लिखित फिर फिजिकल परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद मेरठ से ट्रेनिंग ली। हाल ही में ट्रेनिंग पूरी करने के बाद उन्होंने महोबा में ज्वाइनिंग भी ले ली है। ज्वाइनिंग के बाद उन्हें दो दिन की छुट्टी मिली तो वह परिजनों से मिलने घर आ गई।

जब इसकी जानकारी पालिकाध्यक्ष नेहा मित्तल को मिली तो पालिकाध्यक्ष समेत आशा प्रजापति व अन्य महिलाओं ने उनके घर पहुंचकर उन्हें बधाई दी और फूल मालाएं पहनाकर सम्मानित किया। अपनी सफलता का श्रेय नैंसी ने मां राकेश कुमारी व दादी पुक्खन प्रजापति को दिया है। इस दौरान नैंसी ने बताया कि अब महिलाएं सभी विभागों में बराबरी से काम कर रही हैं। पुलिस विभाग में भी लड़कियां अपना करियर बना सकती हैं।

Leave a Comment