Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

काइनेटिक ग्रीन की ई-लूना ने छत्तीसगढ़ की सड़कों पर दिखाया इलेक्ट्रिक एनर्जी का जलवा

काइनेटिक ग्रीन की ई-लूना ने छत्तीसगढ़ की सड़कों पर दिखाया इलेक्ट्रिक एनर्जी का जलवा

रिपोर्ट: मेघा तिवारी

Chhatisgrh news today । देश में इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली प्रमुख कंपनी, काइनेटिक ग्रीन ने छत्तीसगढ़ के रायपुर में आयोजित एक भव्य समारोह में ई-लूना का अनावरण किया। यह स्टाइलिश, मल्टी-यूटिलिटी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर अत्‍याधुनिक टेक्‍नोलॉजी एवं फीचर्स से लैस है जो इसे व्यक्तिगत और व्यावसायिक उपयोग दोनों के लिए एक आदर्श वाहन बनाती हैं।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ई-लूना X1 वैरिएंट ₹69,990 (एक्स-शोरूम) की आकर्षक शुरूआती कीमत से शुरू होता है। यह छत्तीसगढ़ में काइनेटिक ग्रीन डीलरशिप पर उपलब्ध है। यह परिवहन के विश्वसनीय और पर्यावरण-अनुकूल साधन चाहने वाले उपभोक्ताओं के लिए बहुत अच्छा विकल्प है। ई लूना की डिलीवरी पूरे छत्तीसगढ़ में काइनेटिक ग्रीन डीलरशिप से शुरू हो गई है।


इस अवसर पर काइनेटिक ग्रीन के को-फाउंडर और एक्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर रितेश मंत्री और भारत ईवी- काइनेटिक ग्रीन डीलरशिप, रायपुर के मालिक प्रदीप गोयल के साथ सम्मानित मंत्रियों ने संयुक्त रूप से ई-लूना का अनावरण किया जो छत्तीसगढ़ के इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण क्षण है। ई-लूना तमाम जरूरतों को पूरा करने वाली खूबियों से लैस है। ये आपके बजट के मुताबिक यात्रा की दूरी को पूरा करने के लिए, 1.7 kWh से 3.0 kWh तक बैटरी विकल्पों की एक सीरीज में आती है। इसकी शक्तिशाली 2.0 kWh बैटरी एक बार चार्ज करने पर 110 किमी की दूरी तय करती है। इसमें फास्ट चार्जिंग की सुविधा दी गई है। नए अवतार में आने वाली ई-लूना बदली जा सकने वाली बैटरी के साथ आती है। सहज और सुरक्षित सवारी के लिए, ई-लूना में एक आधुनिक बीएलडीसी मिड-माउंट मोटर और एक कैन-इनेबल्ड कम्युनिकेशन सिस्टम दिया गया है। इस सिस्टम में सभी तरह के मौसम के लिए एक आकर्षक डिजिटल मीटर दिया गया है जो पानी और धूल-प्रूफ रहते हुए रियल टाइम डेटा प्रदर्शित करता है। ई-लूना में बेहतर स्थिरता के लिए कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम, टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और 16-इंच के बड़े पहिये दिए गए हैं। इस मौके पर काइनेटिक ग्रीन की संस्थापक और सीईओ सुलज्जा फिरोदिया मोटवानी ने अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “रायपुर में ई-लूना का लॉन्च काइनेटिक ग्रीन के लिए गौरव का क्षण है, क्योंकि हम इस क्षेत्र में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को फिर से परिभाषित करने की यात्रा पर निकल रहे हैं। ई लूना केवल एक वाहन ही नहीं है, यह ई-मोबिलिटी के क्षेत्र में समावेशन, वहनीयता और सस्टेनेबिलिटी को लेकर हमारी प्रतिबद्धता दिखाता है। यह अभिनव और किफायती ईवी छत्तीसगढ़ के निवासियों के लिए बिल्कुल सही है। यह व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों जरूरतों को पूरा करता है। यह शहरी परिवहन को फिर से परिभाषित करेगा और राइडर्स की एक नई पीढ़ी को नई ताकत देगा। अपनी बहुपयोगी विशेषताओं और दूरदर्शी डिजाइन के साथ, ई लूना शहरी और ग्रामीण इलाके के लोगों की अनेक जरूरतों को पूरा करते हुए एक गेम-चेंजर बनने की क्षमता रखता है।’’

Leave a Comment