Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

सर्दी से अस्त व्यस्त हुआ जनजीवन, कम पड़े अलाव,,जरूरतमंद को अभी तक नहीं मिले कम्बल

Life disrupted due to cold, less bonfires, blankets not yet available to the needy

(रिपोर्ट – बबलू सेंगर)

Jalaun news today । शीतल व घने कोहरे के साथ पड़ रही सर्दी से सामान्य जन जीवन प्रभावित हो गया है। सर्दी के चलते स्कूलों को बंद कर दिया गया। ठंड से बचाव के नगर पालिका ने 28 स्थानों पर अलाव लगवाए हैं वह कम पड़ रहे हैं। वहीं निर्धनों के लिए आए कंबलों का वितरण भी धीमी गति से हो रहा है जिससे जरूरतमंदों को अभी तक कंबल नहीं मिल पाए हैं।
कोहरा व शीतलहर शुरू हुए एक सप्ताह से अधिक का समय बीत चुका है। शासन से गरीबों को वितरण के लिए 1000 कंबल तहसील आ गये थे। वहीं सर्दी से बचाव के लिए जिलाधिकारी ने आवश्यक स्थानों पर अलाव लगवाने के निर्देश नगर पालिका को दिए थे। नगर पालिका ने नगर के 28 स्थानों को चिन्हित कर अलाव लगवाना शुरू कर दिया है। नगर के मुख्य बाजार, प्रमुख चौराहों के साथ 25 वार्ड में अलाव लगाए जा रहे हैं। लेकिन शीतलहर को देखते हुए 28 अलाव पर्याप्त नजर नहीं आ रहे हैं। एक ओर अलाव की संख्या कम है तो दूसरी तरफ कंबल वितरण भी धीमी गति से चल रहा है। तहसील क्षेत्र में अभी तक लगभग 750 कम्बलों को लेखपालों के माध्यम से बंटने के लिए दे दिए गए हैं। नगर में शुक्रवार तक 30 कंबलों का वितरण हुआ। इसके साथ ही अधिकांश गांवों में कम्बल नहीं पहुंच है। ग्राम मकरंदपुरा, नैनपुरा, कुठौंदा, सिहारी पडैया, शेरपुरा, शेखपुर खुर्द समेत अधिकांश गांवों में कंबल नहीं बंटे है।

तहसीलदार ने कही यह बात

इस सम्बंध में तहसीलदार एस के मिश्रा ने बताया कि शासन तहसील को एक हजार कंबल मिले थे। लेखपालों के माध्यम से लगभग 750 कंबल वितरण किया गया है, शीघ्र शिविर लगाकर बाकी कंबल भी वितरित कर दिए जाएंगे।

Leave a Comment