Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

भाजयुमो के तत्वावधान में आयोजित हुआ ‘नमो नवमतदाता सम्मलेन, विधायक डॉ राजेश्वर सिंह नें की सहभागिता

'Namo Navdata Sammelan' organized under the auspices of BJYM, MLA Dr. Rajeshwar Singh participated

संविधान की ताकत से मिला मत देने का समान अधिकार : डॉ. राजेश्वर सिंह

Lucknow news today ।उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर भारतीय जनता युवा मोर्चा के तत्वावधान में देश और प्रदेश में हर विधानसभा स्तर पर नमो नवमतदाता सम्मेलन का आयोजन किया गया । जिसके अंतर्गत डॉ राजेश्वर सिंह नें अपनी विधानसभा के ग्राम नटकुर स्थित आर्यकुल ग्रुप ऑफ़ कॉलेज में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जहाँ विधायक ने बड़ी संख्या में पहली बार मतदाता बनने जा रहे युवाओं के साथ साथ पार्टी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और क्षेत्र के गणमान्यजनों संग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा का उद्बोधन सुना तथा राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर सभी को विशेष रूप से पहली बार मतदाता बन रही युवाशक्ति को बधाई और शुभकामनाएं दीं। कार्यक्रम की शुरुआत डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी एवं पंडित दीन दयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया गया, इसके उपरांत युवा मोर्चा टीम के सदस्यों ने विधायक को राम मंदिर प्रतिमा भेंट कर सम्मानित किया।

इस अवसर पर विधायक डॉ राजेश्वर सिंह नें कहा कि संविधान के अनुच्छेद 326 के अंतर्गत हमें प्राप्त ‘मताधिकार’ लोकतांत्रिक व्यवस्था में जनता का सबसे बड़ा अधिकार है! ब्रिटेन जैसे देश में महिलाओं को मताधिकार प्रदान करने में 96 साल लग गए, लेकिन भारत के संविधान ने स्वाधीनता के साथ ही सभी को समान मताधिकार प्रदान किया, भारत की युवाशक्ति विकसित भारत की ब्रांड एंबेसडर है, युवाओं का एक वोट -भारत में डिजिटल क्रान्ति लाएगा, पहले भारतीय को चंद्रमा पर पहुंचाएगा, भारत का पहला अन्तरिक्ष स्टेशन स्थापित करेगा, भारत को विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाएगा। मत देने की महत्ता का जिक्र करते हुए कहा कि आज देश का नेतृत्व जिन मजबूत हाथों में है, उनकी सोच, उनकी नीतियां देश को बहुत तेजी से विकास की दिशा में ले जा रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में देश नयी दिशा की ओर अग्रसर है। हम लगातार नए नए आयाम छू रहे हैं। देश की बागडोर मजबूत हाथों में रहे और देश निरंतर तरक्की करता रहे इसलिए युवा मतदाताओं को अपने मत का मूल्य समझने की जरूरत है।

आजादी के बाद मुख्यतः भाजपा सरकार के आने के उपरांत भारत में हुई अभूतपूर्व उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए विधायक नें कुछ आंकड़ों के साथ बताया कि जब भारत आजाद हुआ तब देश में केवल 1.5 लाख स्कूल थे, आज देश भर में 15 लाख से अधिक स्कूल हैं, 30 विश्वविद्यालय थे आज 1000 से अधिक विश्वविद्यालय हैं, भारत के 4 करोड़ से अधिक स्टूडेंट हायर एजुकेशन में हैं, भारत के पास दुनिया का सबसे बड़ा हायर एजुकेशन सेटअप है।

For Advertisement : 9415795867

देश के विकास में प्रधानमंत्री की भूमिका और सशक्त नीतियों का बखान करते हुए डॉ सिंह नें बताया कि परम प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व, नीतियों और निर्देशन में भारत विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने को अग्रसर है। आज भारत के पास 3rd लार्जेस्ट एयरक्राफ्ट की फ्लीट है, वर्ष 2023 में 40 लाख व्हीकल्स की बिकी हुई जो दुनिया में सर्वाधिक हैं, आज वैश्विक स्तर पर भारत की विशिष्ट पहचान है, भारत आतंकवाद, अलगाववाद से मुक्त है, G20 की अध्यक्षता कर ‘वसुधैवकुटुम्बकम्’ का संदेश दे रहा है। धारा 370 समाप्त हो हुई, ट्रिपल तलाक़ से मुस्लिम महिलाओं को मुक्ति मिली, जी एस टी लागू हुआ, राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू हुई, नारी शक्ति वंदन अधिनियम पास हुआ। 4000 वर्षों से अधिक पुरानी हमारी सनातन संस्कृति के केंद्र, हमारी विरासत, हमारे अस्तित्व का द्योतक, आराध्य प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर बन गया।

उत्तर प्रदेश की उपलब्धियों का श्रेय मुख्यमंत्री योगी को देते हुए और उनके सशक्त नेतृत्व पर प्रकाश डालते हुए विधायक डॉ सिंह नें बताया कि उप्र लगातार आगे बढ़ रहा है, सबसे तेजी से बढ़ती और देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है। 5 इंटरनेशनल एयरपोर्ट, 7 एक्सप्रेसवे, 6 अंडर कंस्ट्रक्शन एक्सप्रेसवे के साथ उत्तर प्रदेश इंफ्रास्ट्रक्चर में भीअग्रणी है।

युवाओं के भविष्य को उज्जवल बनाने, शिक्षा से लेकर खेल सभी क्षेत्रों में उन्हें बढ़ावा देने के लिए निरंतर प्रयासरत विधायक डॉ राजेश्वर सिंह का मानना है कि भारत एक युवा देश है और भारत के हमारे युवा के पास एनर्जी है, इनोवेशन है, देश को आगे ले जाने के नए आईडिया हैं। कार्यक्रम के दौरान विधायक नें अपने संबोधन में युवाओं को बताया कि आज का समय हमारी युवा पीढ़ी का समय है, अमृत काल की हमारी युवा पीढ़ी विकसित भारत की ब्रांड एंबेसडर है। युवा पीढ़ी को देश की प्रगति के लिए, आगे आने का यही सही समय है।

कार्यक्रम में भाजपा युवा मोर्चा जिला महामंत्री शुभम पाल, जिला मंत्री जयदीप त्रिवेदी, कोषाध्यक्ष हितेष तिवारी, कार्यक्रम संयोजक भूवेद्र सिंह मुन्ना, आर्याकुल डायरेक्टर डॉ. सशक्त सिंह, मंडल अध्यक्ष मुकेश शर्मा, जिला मंत्री रेनु सिंह, मंडल महामंत्री अनुज पाल समेत सैकड़ों युवा उपस्थित रहे।

Leave a Comment