Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

75 वे गणतंत्र दिवस पर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने किया झंडारोहण,, सेना के प्रदर्शन को देख लगे भारत माता की जय के नारे

On the 75th Republic Day, Governor Anandi Ben Patel hoisted the flag, slogans of Bharat Mata ki Jai were raised after seeing the performance of the army.

Lucknow news today।
75 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में विधान भवन के समक्ष प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने झंडा रोहण किया । इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत और मंत्रीगढ़ व वरिष्ठ अधिकारी गण मौजूद रहे। विधान भवन के समक्ष हो रहे इस ध्वजारोहण कार्यक्रम के अंतर्गत विशेष हेलीकॉप्टरों से पुष्प वर्षा की गई । इसके अलावा विविध प्रकार की झांकियां भी निकाली गई ।

उल्लेखनीय है कि उल्लेखनीय है कि आज हमारे देश में संविधान को लागू हुए पूरे 75 वर्ष हो चुके हैं संविधान लागू होने वाले दिन को यहां पर गणतंत्र की स्थापना की गई थी। और 75 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के विधान भवन के समक्ष ध्वजारोहण किया गया। झंडारोहण के पश्चात राजधानी लखनऊ में कमांडर मेजर के नेतृत्व में परेड का आयोजन भी किया गया ।

आज हुई इस परेड में सबसे आगे 48 आर्म्ड के दो टैंक T 90 तो उनके ठीक पीछे 2 BMP और फिर 24 फील्ड रेजीमेंट की 105 / 37 MM लाइट फील्ड गन थी। राजधानी लखनऊ में अयोजित होने वाले सेना के इस शक्ति प्रदर्शन को देख वहां मौजूद लोगों ने जमकर तालियां बजाईं और भारत माता की जय के नारे एवम वन्दे मातरम के नारे लगाए गए।

Leave a Comment