Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

अपनों बुंदेलखंड उत्सव धूमधाम से हुआ सम्पन्न,,,सम्मेलन में बुंदेलखंड राज्य सहित अन्य प्रस्ताव पास हुए,,

Our Bundelkhand Utsav concluded with much fanfare, Bundelkhand state and other resolutions were passed in the conference.

प्रधानमंत्री को पीएमओ में जाकर डेलिगेशन ने सौंपा ज्ञापन

नई दिल्ली। पृथक बुंदेलखंड राज्य सहित बुंदेलखंड के समग्र विकास से जुड़े विभिन्न मुद्दों को लेकर पीएमओ में एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपनों बुन्देली ट्रस्ट, बुन्देली सेना, बुंदेलखंड विकास परिषद, बुंदेलखंड मोर्चा, नोएडा विकास मंच व अन्य संस्थाओं की ओर से मिलकर ज्ञापन दिया। इससे पूर्व अपनों बुन्देली उत्सव में पृथक बुंदेलखंड राज्य का प्रस्ताव पास किया गया।

अन्य प्रस्तावों में बुंदेलखंड की खनिज सम्पदाओं का संरक्षण व दोहन से बचाव, बुंदेलखंड में समग्र पर्यटन को बढ़ावा दिए जाने, बुंदेलखंड में आलू, अदरक, दल्हन व सरसों आदि पर आधारित फ़ूड प्रोसेसिंग यूनिट स्थापित करने, बुंदेलखंड में साईं के नेतृत्व में स्पोर्ट्स एकेडमी खोलने, उप्र में फिल्म सिटी में अलग से बुंदेलखंड से सम्बंधित इकाई खोले जाने, बुन्देली भाषा को संविधान के आठवे अनुच्छेद में स्थान दिए जाने, बुंदेलखंड के व्यापारियों के लिए ड्राई पोर्ट खोले जाने और जल्द से जल्द बुंदेलखंड राज्य की स्थापना किये जाने की मांग की गई। ज्ञापन में कहा गया है कि बुंदेलखंड में प्राकृतिक जल सम्पदा, खनिज सम्पदा, सांस्कृतिक, ऐतिहासिक और पुरातत्व की धरोहरे होने के बाद भी बुंदेलखंड विपन्न है और यहां का निवासी पलायन के लिए मजबूर है।

प्रधानमंत्री मोदी से जल्द बुंदेलखंड राज्य की स्थापना करने की घोषणा का आह्वान किया गया।
ज्ञापन देते समय कृष्ण कुमार दीक्षित, अवधेश चौबे, अशोक कुमार गुप्ता आदि मौजूद रहे।देखिये कार्यक्रम की फोटो के माध्यम से झलकियां–

Leave a Comment