Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत विभिन्न गांवों में हुए कार्यकम आयोजित,,

Programs were organized in various villages under the Vikas Bharat Sankalp Yatra.

Auraiya news today । यूपी के औरैया जिले की तीनो विधानसभा की विभिन्न ग्राम पंचायतों में विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत कार्यक्रम आयोजित किये गए।
मंगलवार को ब्लॉक औरैया की ग्राम पंचायत रामपुर रामसहाय में विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत हुए कार्यकम में मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष कमल दोहरे ने ग्रामीणों को केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी। और कहा की भारत संकल्प यात संकल्प यात्रा के साथ जो अधिकारी चल रहे है उनका यह दायित्व है कि गाँव मे सरकार की योजनाओं का लाभ जिन व्यक्तियों को नहीं मिल रहा है।उनको जिम्मेदारी के साथ लाभ दिलाएंl

वही ग्रामीणों से विभिन्न योजनाओं में लाभ मिलने के बारे में पूछा तो जिनको अभी तक लाभ नहीं मिला उन लोगो ने बताया इस पर जिला पंचायत अध्यक्ष अधिकारियो से नाराज हुए और कहा की संकल्प यात्रा में ग्रामीणों की शिकायत को नोट कर उनका निस्तारण करने का उद्देश्य है उन्होंने सभी अधिकारियो से ग्रामीणों की समस्याएं नोट करवाई और कहा की जल्द से जल्द इन समस्यायों का निस्तारण करवाए।
भाजपा पंचायत प्रकोष्ठ के जिला संयोजक कमलेश अवस्थी ने अपने संछिप्त सम्बोधन मे कहा कि सरकार गरीबो के लिए तमाम जन कल्याणकारी योजनाएं चला रही है। सरकार कन्याओं के लिए तमाम लाभ कारी योजनाएं चला रही है। विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य है कि सरकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना है, गाँव का कोई पात्र व्यक्ति योजनाओं का लाभ लेने से बंचित न रह जाए इसलिए सरकार आपके द्वार पर आकर जानकारी देने के साथ साथ समाज के अंतिम व्यक्ति तक योजनों का लाभ दिलवाना सुनिश्चित कर रहीँ है l
कार्यक्रम के दौरान विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को मुख्य अतिथि ने अधिकार पत्र ,आयुष्मान कार्ड वितरित किए।इस कार्यक्रम में स्वास्थय विभाग,पशु पालन विभाग,कृषि ,समाज कल्याण विभाग सहित तमाम विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।।

इस अवसर पर भाजपा नेता नितिन अवस्थी,विमल अवस्थी, शैलु सेंगर आदि सैकड़ों ग्रामीण महिलाएं व पुरूष उपस्थित रहे l इसके अलावा ग्राम पंचायत भसौरा,जलालपुर, परसू, पुरवा खुते मदारी, जुआ, पन्नहर, भर्रापुर आदि में कार्यकम आयोजित हुए। जिसमे सदर विधायिका गुड़िया कठेरिया,जिला मंत्री ऋषि पांडेय,सहार ब्लाक प्रमुख आकाश सिंह,बंटूराव दिवाकर मौजूद रहे।

Leave a Comment