Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

सरोजनीनगर को मिली अनेकों सौगात, डॉ. राजेश्वर सिंह ने किया 163 विकास योजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास

Sarojininagar received many gifts, Dr. Rajeshwar Singh inaugurated/laid the foundation stone of 163 development schemes.

भारत में बन रही सरोजनीनगर की विशिष्ट पहचान : डॉ. राजेश्वर सिंह

Lucknow news today । भारत में लखनऊ के सरोजनीनगर को विशिष्ट पहचान दिलाने और एक आदर्श विधानसभा के रूप में स्थापित करने के लिए निरंतर कार्यरत विधायक डॉ राजेश्वर सिंह अनेकों जनकल्याणकारी योजनाएं धरातल पर उतार रहे हैं जिससे विधानसभा क्षेत्र सरोजनीनगर की सूरत बदल रही है। सरोजनीनगर के विकास यात्रा में एक और नया अध्याय जुड़ा जब डॉ. राजेश्वर सिंह ने यहां एक साथ 163 विकास योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। इस अवसर पर क्षेत्र की जनता काफी उत्साहित दिखी, लोगों ने पुष्प वर्षा कर विधायक डॉ राजेश्वर का भव्य स्वागत और आभार व्यक्त किया। डॉ राजेश्वर सिंह ने क्षेत्र की जनता को विश्वास दिलाया कि क्षेत्र की हर समस्या का निपटारा किया जाएगा, सरोजनीनगर देश की सर्वोत्तम विधानसभा बनेगी।

राजा बिजली पासी प्रथम वार्ड के अंतर्गत रविवार को डॉ. राजेश्वर सिंह ने 61.89 करोड़ की लागत से 195 किमी लंबी पीडब्ल्यूडी के 126 मार्गों, विधायक निधि से बनी सड़कों एवं शारदा नगर विस्तार के अंतर्गत इठुरिया में किला मोहम्मदी ड्रेन तथा अशरफनगर ड्रेन के मध्य 45 लाख रुपये की लागत से निर्मित इनलेट समेत 163 विभिन्न विकासशील परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। शारदा नगर विस्तार योजना के अंतर्गत बनें प्रधानमंत्री आवास योजना परिसर में डॉ. राजेश्वर सिंह ने भगवान शिव की पूजा अर्चना की और परिसर में मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट के माध्यम से 1 लाख रुपये देने का आश्वासन दिया। इस दौरान डॉ. सिंह ने यहां 8 करोड़ की लागत से बने 33/11 पॉवर हाउस का निरीक्षण किया साथ ही आसपास के क्षेत्रों में स्थित तालाबों को झील के रूप में विकसित किये जाने के लिए स्थल का निरीक्षण कर सड़क, सोलर लाइट, हाई मास्ट लाइट, पार्क सौंदर्यीकरण कराने का भरोसा दिलाया।

इसके पश्चात डॉ. राजेश्वर सिंह ने कार्यक्रम में क्षेत्र की 100 आंगनबाड़ी केंद्र की महिलाओं को सीएसआर के माध्यम से आवश्यक वस्तुएं, बच्चों खिलौने एवं पुस्तकें भेंट की और कार्यक्रम के दौरान ‘ताराशक्ति नि:शुल्क रसोई’ के माध्यम से क्षेत्रीय जनता को भोजन वितरित किया। यहां डॉ. राजेश्वर सिंह ने बच्चों के बीच टॉफी भी बांटीं। कार्यक्रम में भाजपा वरिष्ठ नेता शिव शंकर सिंह, बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग से शैलेंद्र सिंह, भाजपा नेता आमोद कुमार, पार्षद राम नरेश रावत सहित बड़ी संख्या में जनता उपस्थित रही।

Leave a Comment