Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

एसबीआई कप लखनऊ मीडिया प्रीमियर लीग,,, मयूर ने इलेक्ट्रानिक मीडिया को दिलाई जीत

SBI Cup Lucknow Media Premier League, Mayur led electronic media to victory

हिंदुस्तान टाइम्स की जीत में जावेद ने दिखाया कमाल

(एस एम अरशद )

Lucknow sports news । मैन ऑफ द मैच जावेद मुस्तफा (3 विकेट, 35 रन) के हरफनमौला खेल से हिंदुस्तान टाइम्स ने तृतीय एसबीआई कप लखनऊ मीडिया प्रीमियर लीग (एलएमपीएल)-2024 के दूसरे दिन खेले गए पहले मैच में पिछली उपविजेता टाइम्स ऑफ इंडिया को आठ विकेट से हराया।

लखनऊ स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट एसोसिएशन (एलएसजेए) के तत्वावधान में केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर खेली जा रही लीग में दिन के दूसरे मैच में इलेक्ट्रानिक मीडिया इलेवन ने एलएसजेए इलेवन को 6 विकेट से हराया।

आज पहले मैच में टाइम्स ऑफ इंडिया ने हिंदुस्तान टाइम्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और टीम 17.3 ओवर में 76 रन ही बना सकी। जुहैब ने सबसे ज्यादा 25 रन बनाए। उनके अलावा अनीश ओबेराय (15) व अनिल मिश्रा (नाबाद 12) ही दहाई के आंकड़े में रन बना सके। हिंदुस्तान टाइम्स से मनीष सिंह, अंशुल कुमार व जावेद मुस्तफा को 3-3 विकेट की सफलता मिली। जवाब में हिंदुस्तान टाइम्स ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 14.1 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 77 रन बनाते हुए मैच जीत लिया।सलामी बल्लेबाज अंशुल कुमार ने 37 गेंदों पर 1 चौके से 24 रन और जावेद मुस्तफा ने 34 गेंदों पर 4 चौके से 35 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। दोनो ने पहले विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी की। टाइम्स ऑफ इंडिया से प्रेम शंकर मिश्रा व अनीश ओबेराय को एक-एक विकेट की सफलता मिली। दूसरे मैच में इलेक्ट्रानिक मीडिया की जीत में कप्तान मयूर शुक्ला ने कमाल दिखाया और 2 विकेट लेने के साथ उपयोगी 47 रन बनाकर टीम को 6 विकेट से जीत दिलाई।एलएसजेए इलेवन पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 85 रन ही बना सका। टीम ने 32 रन के स्कोर पर चार विकेट गंवा दिए थे और विमल पाण्डेय (24), दिनेश वर्मा (नाबाद 14) व दिव्य नौंटियाल (12) और एस एम अरशद ने 11 ही टिक कर खेल सके। इलेक्ट्रानिक मीडिया इलेवन से गणेश को तीन विकेट की सफलता मिली। मैन ऑफ द मैच कप्तान मयूर शुक्ला को दो विकेट की सफलता मिली। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए इलेक्ट्रानिक मीडिया इलेवन ने 14.1 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 86 रन बनाकर मैच जीत लिया। टीम नौ रन के कुल स्कोर पर दो विकेट गंवाकर मुश्किल में फंस गई थी। ऐसे हालात में मयूर शुक्ला ने 42 गेंदों पर 7 चौके से 47 रन बनाए। उन्होंने देवेश पाण्डेय (22) के साथ तीसरे विकेट के लिए 48 रन जोड़े।

कल के मैच (3 फरवरी 2024)

दैनिक जागरण बनाम मान्यता प्राप्त पत्रकार एकादश (सुबह 9 बजे से)
डीडीएआईआर बनाम अमर उजाला (दोपहर 12:30 बजे से)

Leave a Comment