Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

दर्दनाक हादसा : शैक्षिक भृमण से वापस लौट रही स्कूल की बस पलटी,,4 की दर्दनाक मौत, कई घायल,,

School bus returning from educational tour overturned, 4 died tragically, many injured,

Barabanki news today। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे हुए बाराबंकी जनपद में मंगलवार की शाम उस समय हड़कंप मच गया जब शैक्षिक भ्रमण पर लखनऊ आई एक प्राइवेट स्कूल की बच्चों से भरी बस पलट गई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस घटना में चार बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि कई घायल बताए जा रहे हैं। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया । बताया जा रहा है कि तेज रफ्तार जा रही बस के सामने अचानक बाइक आ जाने के चलते चालक नियंत्रण खो बैठा और यह हादसा हो गया ।फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन करने में जुटी है । बाराबंकी जनपद में हुई इस दर्दनाक घटना पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी जारी किए हैं।

यह है मामला

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार बाराबंकी जनपद के विकासखंड सूरतगंज में स्थित कंपोजिट विद्यालय की एक बस आज स्कूल के बच्चों व स्टाफ को लेकर राजधानी लखनऊ में शैक्षिक भ्रमण पर आई थी। बताया जा रहा है कि यहां पर स्कूली बच्चों को चिड़ियाघर घुमाने के बाद बस वापस अपने विद्यालय जा रही थी । मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अभी बस देवा थाना क्षेत्र अंतर्गत सलारपुर गांव के पास ही पहुंची थी इसी दौरान अनियंत्रित होकर पलट गई।

अचानक हुई इस घटना से वहां चीख पुकार मच गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को उपचार के लिए पहले प्राथमिक चिकित्सा केंद्र भेजा बाद में बताया जा रहा है कि उन्हें जिला अस्पताल भेज दिया गया । इस घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि इस हादसे में चार बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि कई और घायल बताए जा रहे हैं।

एसपी ने दी विस्तार से जानकारी

बाराबंकी जनपद में हुई इस दर्दनाक घटना के संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक चिरंजीव नाथ सी ने विस्तार से जानकारी दी उन्होंने बताया कि आज शाम लगभग 5:30 बजे एक बस शैक्षिक भ्रमण करके वापस आ रही थी इसी दौरान देवा से फतेहपुर के पास अचानक से बाइक आ गई उस बाइक को बचाने के क्रम में बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई इसमें कुछ लोग घायल है और चार लोगों की मृत्यु हो गई है। सभी को समुचित एवं सघन चिकित्सा के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है वहां कार्रवाई हो रही है बस को व अन्य लोगों के बारे में पूछताछ की जा रही है ।

मुख्यमंत्री ने व्यक्त की शोक संवेदना अधिकारियों को दिए निर्देश

बाराबंकी जनपद में हुई इस घटना घटना के संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी जारी किए हैं।

Leave a Comment