Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

लखनऊ में इस तारीख से इस तारीख तक घोषित हुई स्कूलों की छुट्टियां,, डीएम लखनऊ ने जारी किए निर्देश

लखनऊ । प्रदेश में पिछले कई दिनों से चल रही बर्फीली हवाओं के प्रकोप से बच्चों को बचाने के लिए आज लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने 4 जनवरी से 7 जनवरी तक स्कूल बंद रखने के निर्देश जारी किए हैं ।
उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में सर्दी अब अपना विकराल रूप धारण करती जा रही है । यहां पर आलम यह है कि बर्फीली हवाओं से दिन में भी लोग हाथों में दस्ताने और कानों में टोपी लगाए हुए देखे जा रहे हैं । प्रदेश के अधिकांश जनपदों में लगातार चल रही शीत लहर से बच्चों को बचाने के लिए वहां के जिलाधिकारियों ने स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं । राजधानी लखनऊ में भी स्कूलों के बंद करने की मांग उठने लगी थी। बीते कल ही कई लोगों ने शीतलहर के प्रकोप से बच्चों को बचाने के लिए डीएम लखनऊ को टैग करते हुए ट्वीट भी किया था ।

डीएम लखनऊ में जारी किए निर्देश

लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने आज जारी किए गए अपने निर्देश में कहा कि मौसम विभाग द्वारा जारी की गई शीत लहर की चेतावनी के दृष्टिगत जनपद लखनऊ के समस्त शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के सभी बोर्ड के कक्षा 12 तक के समस्त सरकारी गैर सरकारी प्राइवेट विद्यालयों में दिनांक 4 जनवरी से 7 जनवरी तक अवकाश घोषित किया जाता है। उन्होंने अपने आदेश में स्पष्ट कहा कि ये आदेश कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों पर भी लागू होगा इसके अलावा यह आदेश सभी स्टूडेंट्स टीचर एवं नॉन टीचिंग स्टाफ के लिए भी लागू होगा।

Dm लखनऊ ने जारी किया आदेश

Leave a Comment