Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

एसडीएम जालौन ने किया बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि से हुये किसानों की फसलों का नुकसान का निरीक्षण, मातहतों को दिए ये निर्देश

SDM Jalaun inspected farmers' crops damaged due to unseasonal rain and hailstorm, gave these instructions to subordinates

(रिपोर्ट – बबलू सेंगर)

Jalaun news today । जालौन जनपद में कल रात के खराब मौसम और आज सुबह कुछ क्षेत्रों में ओलावृष्टि के बाद शासन की प्राथमिकताओं के अनुसार जिलाधिकारी राजेश कुमार पांडे के निर्देशों के बाद तहसील जालौन में प्रशासनिक अमला आज सुबह से ही सक्रिय दिखा। आपदा में किसानों को राहत दिलाने के लिए सभी लेखपालों और राजस्व निरीक्षकों को उप जिलाधिकारी अतुल कुमार ने तत्काल क्षेत्र में पहुंचकर फसलों के नुकसान का जायजा लेने के निर्देश दिए। साथ ही तहसीलदार श्रीश कुमार मिश्रा और नायब तहसीलदार सादुल्लाह खान भी क्षेत्र में फसलों के नुकसान का निरीक्षण करने निकल पड़े। किसानों की फसलों को हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए जालौन उप जिलाधिकारी अतुल कुमार ने तहसील जालौन के ग्राम बस्ते, बरियारपुर, आल- बिजवाहा , जुगराजपुर मुस्तकिल , लहार कनार, नौ, खरका, सिरसा- कलार और हदरुख गांवों का भ्रमण तहसीलदार के साथ किया और इन स्थानों पर काम कर रहे लेखपालों का भी निरीक्षण किया।

उन्होंने सभी लेखपालों और राजस्व निरीक्षकों को निर्देश दिए कि तहसील क्षेत्र में कोई भी ऐसा कृषक जिसकी फसल का नुकसान हुआ हो मुआवजे से वंचित नहीं रहना चाहिए। सभी लेखपालों को सटीकता से सर्वे कर समय से राहत पोर्टल पर फीडिंग और रिपोर्ट देने के आदेश दिए।

उल्लेखनीय है कि जिलाधिकारी राजेश कुमार पांडेय और अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व संजय कुमार जनपद में आपदा से हुए नुकसान और उसके सर्वे पर लगातार पैनी नजर बनाए हुए हैं और कृषि विभाग, बीमा कंपनियों और राजस्व विभाग के बीच समन्वय बना कर कृषकों को समय से मुआवजा दिलाने के लिए प्रभावी अनुश्रवण कर रहे हैं।

Leave a Comment