Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राज्य बाल अधिकार संरक्षक आयोग अध्यक्ष ने चलाया स्वच्छता अभियान,, किया ये आवाहन,,

State Child Rights Protection Commission Chairman launched cleanliness campaign, made this appeal,

(रिपोर्ट – बबलू सेंगर)

Orai / jalaun news today । उत्तर प्रदेश के राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डॉ देवेंद्र शर्मा द्वारा ठरेश्वरी मंदिर परिसर में चलाया गया स्वच्छता अभियान ।डॉ देवेंद्र शर्मा ने मंदिर परिसर को स्वच्छ करते हुए आवाहन किया कि हम सबों को मिलकर देवालयों तथा आसपास के परिसर को स्वच्छ रखने की आवश्यकता है ताकि अपना शहर गंदगी से मुक्त हो तथा लोग स्वस्थ जीवन यापन कर सकें। स्वच्छता अभियान में जहां जिला प्रोवेशन अधिकारी डॉक्टर अमरेंद्र कुमार पौत्स्यायन, जिला कार्यक्रम अधिकारी इफ्तखार अहमद तथा जिला पंचायत राज अधिकारी राम अयोध्या प्रसाद तथा उनके 50 सफाई कर्मियों ने प्रतिभाग किया वहीं कई स्वैच्छिक संगठनों ने भी उक्त कार्यक्रम में प्रतिभाग किया ।
तत्पश्चात डॉ देवेंद्र शर्मा द्वारा राजकीय बालक इंटर कॉलेज उरई के सभागार में एक युद्ध नशे के विरुद्ध कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलित कर की गई ।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ देवेंद्र शर्मा ने आवाहन किया कि बच्चों को नशा से दूर रहने की आवश्यकता है नशा जहां जिंदगी का नाश करता है वहीं दूसरी ओर आप में कई प्रकार की विचलन का समावेश करती है ।इसलिए हम सभी शपथ लें कि हमारी जिंदगी में नशा न हो तथा हमारे आसपास का परिवेश नशा मुक्त हो। हम अपने जीवन में उद्देश्यों पर केंद्रित हो तथा अपनी मंजिल को प्राप्त करें।


आज के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला प्रोवेशन अधिकारी डॉक्टर अमरेंद्र कुमार पौत्स्यायन ने कहा की युवा पीढ़ी को यह शपथ लेने की आवश्यकता है कि हम नशा से दूर रहें तथा अपनी बेहतर जीवन जिए आसपास के परिवेश को समाज को नशा मुक्ति करें तथा दूसरे को भी इसके लिए प्रेरित करें ।

दिलाई नशा मुक्ति की शपथ


आज के कार्यक्रम में जहां बच्चों को नशा मुक्ति की शपथ दिलाई गई वहीं हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत करते हुए डॉक्टर देवेंद्र शर्मा ने कहा कि हम सभी इसके लिए समाज में सकारात्मक पहल करें तथा विद्यालय व शैक्षणिक संस्थाओं के आसपास किसी भी प्रकार के नशा को प्रतिबंधित करने के लिए कृत संकल्पित हो । आज के कार्यक्रम को जहां जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी चंद्र प्रकाश ने संबोधित किया वहीं दूसरी ओर जिला कार्यक्रम अधिकारी इफ्तखार अहमद ने भी संबोधित करते हुए बच्चों से नशा से दूर रहने का आवाहन किया।
आज के कार्यक्रम में राजकीय इंटर कॉलेज के प्राचार्य रमेश वर्मा जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रकाश चंद्र जिला कार्यक्रम अधिकारी इफ्तखार अहमद बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष सतीश चंद्र व सदस्य गरिमा पाठक विनीता बाथम एस के चौधरी तथा महिला कल्याण विभाग की ओर से वन स्टॉप सेंटर की केंद्र प्रबंधक अंजना संरक्षण अधिकारी जूली खातून डिस्ट्रिक्ट मिशन कोऑर्डिनेटर अल्कमा अख्तर जेंडर स्पेशलिस्ट नीतू परामर्शदाता रचना ,रिया आदर्श राहुल सुरेश पद्माकर वीर सिंह जितेन्द्र सुरेश तथा अन्य समस्त कार्मिकों ने प्रतिभाग किया।

प्राण प्रतिष्ठा समारोह के विज्ञापन के लिए सम्पर्क : 9415795867

Leave a Comment