Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

यूपी में इतने राज्यसभा सांसदो का पूरा हो रहा कार्यकाल,,निर्वाचन आयोग ने किया चुनाव की तारीख का एलान,,

The tenure of so many Rajya Sabha MPs is completing in UP, Election Commission announced the date of elections,

केंद्रीय चुनाव आयोग ने देश में राज्यसभा चुनाव के लिए एल एन कर दिया है मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चुनाव आयोग द्वारा जारी की गई घोषणा में कहा गया है कि 27 फरवरी को मतदान होगा। उल्लेखनीय है कि देश में अप्रैल में उत्तर प्रदेश समेत कई प्रदेशों के राज्यसभा सांसद का कार्यकाल समाप्त हो रहा है और इन पर नए सांसदों की निर्वाचन के लिए चुनाव होने हैं। इसी को लेकर चुनाव आयोग ने तिथियां का घोषणा कर दिया है।
मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार 15 राज्यों में 56 राज्यसभा की सीटें खाली हो रही है यानी की 56 राज्यसभा सदस्यों का कार्यकाल पूरा हो रहा है। और इन 56 सीटों पर मतदान होना है। इसी को लेकर निर्वाचन आयोग ने आज तारीखों का ऐलान किया है जारी किए गए ऐलान के अनुसार 27 फरवरी को मतदान होगा।

इन प्रदेशों में खाली हो रही सीटें

जारी की गई लिस्ट के अनुसार उत्तर प्रदेश में 10 सीटें उतराखंड में 1 बिहार में 6 बिहार में 6 आंध्र प्रदेश में तीन छत्तीसगढ़ में एक गुजरात में कर हरियाणा में एक हिमाचल प्रदेश में एक मध्य प्रदेश में पांच तेलंगाना में तीन पश्चिम बंगाल में पांच उड़ीसा में तीन उड़ीसा में तीन राजस्थान में तीन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इन 56 सीटो वाले राज्यसभा सांसदों का कार्यकाल अप्रैल में समाप्त हो रहा है।

Leave a Comment