Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जालौन जनपद में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर घर घर जाकर पीले चावल दे रहे स्कूली बच्चे व टीचर

Loksabha elections 2024। देश में होने वाले लोकसभा चुनाव के चार चरण संपन्न हो चुके हैं जबकि पांचवें चरण के चुनाव प्रदेश के कई लोकसभा क्षेत्र में होने हैं। 20 मई को आयोजित होने वाले पांचवे चरण के चुनाव में जालौन जनपद का भी नाम शामिल है जहां पर लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होंगे ।

जिले में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए डीएम जालौन हर संभव प्रयास कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज जनपद जालौन के डकोर क्षेत्र के गांव मौखरी में बच्चों ने घर-घर पीले चावल देकर लोगों से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की।

इन जगहों पर होंगे 5वे चरण के मतदान

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में राजधानी लखनऊ मोहनलालगंज झांसी जालौन हमीरपुर बांदा फतहपुर कौशांबी बाराबकी फैजाबाद कैसरगंज गोंडा अमेठी रायबरेली समेत 14 लोकसभा क्षेत्र में 20 में को पांचवें चरण के मतदान होंगे।

पीले चावल देकर कर रहे मतदान करने की अपील

पांचवे चरण के अंतर्गत जालौन जनपद में भी लोकसभा के चुनाव आयोजित होंगे । लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए डीएम जालौन हर संभव प्रयास कर रहे हैं ।

इसी कड़ी में शनिवार को डकोर ब्लॉक के मौखरि के प्राथमिक विद्यालय और बरखेड़ा के स्कूली बच्चों ने घर-घर जाकर लोगों को पीले चावल दिए और उनसे अधिक से अधिक मतदान करने की अपील भी की। प्राथमिक विद्यालय के बच्चों द्वारा किए गए इस प्रयास की काफी सराहना भी हो रही है।

Leave a Comment