Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

एक वृक्ष माँ के नाम थीम पर शुरू हुआ वृक्षारोपण महाभियान,,लोगों को पेड़ लगाने के लिए किया जा रहा प्रेरित

Jalaun news today । एक वृक्ष मां के नाम थीम पर वृक्षारोपण महाअभियान चलाया गया। जिसमें लोगों को मां के नाम से एक वृक्ष लगाने के लिए प्रेरित किया गया।
क्षेत्रीय वन अधिकारी हरिकिशोर शुक्ला के नेतृत्व में वृक्षारोपण महाभियान चलाया जा रहा है। जिसमें एक वृक्ष मां के नाम थीम पर लोगों को अपनी मां के नाम गांव, कस्बे या नहर में एक-एक वृक्ष रोपने के लिए प्रेरित किया जार रहा है।

इसी थीम के तहत हिमालयन पब्लिक स्कूल में जन जागरूकता अभियान चलाया गया। जहां लोगों को जागरूक करने के लिए विद्यालय में पर्यावरण व वृक्षारोपण को लेकर निबंध एवं कला प्रतियोगिता कराई गई। जिसमें बच्चों ने धरती को हरा भरा रखने के लिए अपनी कल्पना से जमकर रंग उकेरे। जिसकी मौजूद लोगों ने काफी सराहना की। प्रतियोगिता के बाद विद्यालय परिसर में वृक्षारोपण कराया गया। क्षेत्रीय वन अधिकारी ने बताया कि विद्यालय के निकट ही नैनापुर वन ब्लाक माडल 5 है। जिसको बाल वन के रूप में निर्मित किया जा रहा है। इसका निर्माण पूरा होने पर बच्चों को खेलों से इतर गतिविधियां निभाने का भी मौका मिलेगा। इस स्थान पर बच्चों द्वारा पौधों का रोपण भी कराया गया और बच्चों को पौध का भंडारा कराया गया। इस मौके पर प्रबंधक ऋषभ पोरवाल, ब्लॉक प्रमुख कुठौंद अनिरुद्ध द्विवेदी, रूद्र प्रताप सिंह, मुबारक अली, अजीत कुमार, परशुराम, महेश आदि मौजूद रहे।

जालौन क्षेत्र की खबरों व विज्ञापन के लिए सम्पर्क : बबलू सेंगर महिया : 9648411717

Leave a Comment