Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

हाशिम के चौके से यूके अकादमी चैम्पियन

UK Academy champion with Hashim's four

(एस एम अरशद )

Lucknow news today ।मोहम्मद हाशिम की घातक गेंदबाजी की बदौलत यूके क्रिकेट अकादमी ने प्रथम अंडर-16 यूके प्रीमियर लीग के खिताबी मुकाबले में केडी सिंह बाराबंकी को 6 विकेट से पराजित कर ट्राफी पर कब्जा कर लिया।

यूके क्रिकेट ग्राउंड पर फाइनल मुकाबले में केडी सिंह बाराबंकी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 121 रन का मामूली स्कोर बनाया।
जवाब में यूके क्रिकेट अकादमी ने 16.3 ओवर में चार विकेट होकर 125 रन बनाकर मुकाबला 6 विकेट से अपने नाम कर लिया।
इससे पहले केडी सिंह बाराबंकी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ओम ठाकुर के 39 रन और कप्तान अशद हुसैन के 29 रन के साथ-साथ सम्राट तिवारी के 21 रन की बदौलत 20 ओवर में 7 विकेट पर 121 रन का स्कोर खड़ा किया।
यूके क्रिकेट अकादमी के गेंदबाजों के आगे केडी सिंह बाराबंकी की टीम संघर्ष करती हुई नजर आई और उसके 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। मोहम्मद हाशिम ने चार ओवर में 19 रन देखकर 4 विकेट चटकाए जबकि त्रिवेणी ने चार ओवर में 22 रन देकर दो सफलता हासिल की। वही अरुण कुमार प्रधान ने एक विकेट चटकाए।

जवाब में का पीछा करने उतरी यूके क्रिकेट अकादमी ने विनायक निगम के शानदार 45 गेंद पर 57 रन की तेज पारी की बल पर इस मुकाबले को 16.3 ओवर में चार विकेट खोकर जीत लिया।
विनायक निगम के अलावा एस यादव ने 23 और कुलदीप चौहान ने नाबार्ड 29 रन का योगदान दिया इस तरह से यूके क्रिकेट अकादमी ने इस खिताबी मुकाबले को छह विकेट से अपने नाम कर लिया।
बाराबंकी की तरफ से मृदुल श्रीवास्तव, सम्राट तिवारी, राजदीप सिंह और निशांत राय ने एक-एक विकेट चटकाए। शानदार गेंदबाजी के लिए मोहम्मद हाशिम को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।
अरमान अंसारी को इमर्जिंग प्लेयर ओमप्रकाश मिश्र को यूथ प्लेयर हर्ष यादव को बेस्ट विकेटकीपर शिवम यादव को बेस्ट फील्डर एवं अवध स्काई के कप्तान आकाश सरकार को फेयर प्ले अवार्ड ट्रॉफी से सम्मानित किया गया।


पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि उबैद कमाल एक्स रणजी खिलाड़ी , एस एम अरशद सचिव लखनऊ स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट एसोसिएशन ,सुजीत यादव डायरेक्टर पोलक्स ग्रुप बिल्डर एवं डेवलपर्स, नदीम अहमद प्रोपराइटर जेड स्टार फर्नीचर ,आरिफ सिद्दीकी डिप्टी सीएमओ बाराबंकी ने संयुक्त रूप से पुरस्कार वितरित किया।

Leave a Comment