Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

यूपी एसटीएफ को मिली ये बड़ी कामयाबी,, भोले भाले नवयुवकों को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले दो अरेस्ट,,ऐसे करते थे ठगी

UP STF got this big success, two people who cheated innocent youth in the name of getting jobs arrested, this is how they used to cheat

Lucknow news today । उत्तर प्रदेश की एसटीएफ ( STF) की टीम को आज एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। यूपी एसटीएफ की टीम ने राजधानी लखनऊ के विभूति खंड क्षेत्र से दो ऐसे शातिरों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है जो भोले भाले लोगों को सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर उनसे पैसे की ठगी कर लिया करते थे। एसटीएफ के अनुसार पकड़े गए दोनों आरोपियों के कब्जे से बड़ी संख्या में कागजात व मोबाइल समेत अन्य सामान बरामद हुआ है जबकि उनके दो साथी अभी फरार है जिनकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है।
डीजीपी के मीडिया सेल से मिली जानकारी के अनुसार यूपी एसटीएफ की टीम ने आज राजधानी लखनऊ के विभूति खंड थाना क्षेत्र से दो शातिरों को गिरफ्तार किया है। पकड़ी गई दोनों आरोपियों में गोमती नगर विस्तार थाना क्षेत्र के रिश्ता अपार्टमेंट में रहने वाला भानु प्रताप सिंह मूल रूप से जनपद मऊ व इंदिरा नगर का रहने वाला सत्येंद्र कुमार पाठक है मूल रूप से अमेठी ।

जारी प्रेस नोट में दी विस्तार से जानकारी

एसटीएफ के द्वारा जारी किए गए प्रेस नोट में कहा गया है कि ऐसी सूचना काफी दिनों से मिल रही थी कि भोले वाले बेरोजगार नवयुवकों को बहला फैसला कर सरकारी नौकरी देने के नाम पर उनसे धन उगाही व उनके साथ फ्रॉड किया जा रहा है। इस सूचना पर एसटीएफ की टीम को लगाया गया तो पुलिस उपअधीक्षक धर्मेश कुमार शाही की टीम को यह सफलता हाथ लगी है। एसटीएफ की टीम ने दो शातिरों को विभूति खंड थाना क्षेत्र अंतर्गत खोले गए फर्जी ऑफिस से धर दबोचा है । जारी किए गए प्रेस नोट में बताया गया है कि पकड़े गए अभियुक्तो में भानु प्रताप सिंह व सत्येंद्र कुमार पाठक है जबकि उनके दो साथी फरार बताए जा रहे हैं।

ऐसे करते थे ठगी

एसटीएफ के द्वारा जारी किए गए प्रेस नोट में बताया गया कि पकड़े गए अभियुक्त होने ग्राम विकास कृषि सहकारी समिति लिमिटेड के नाम से विभूति खंड थाना क्षेत्र अंतर्गत एक ऑफिस खोल रखा था जिसमें वह भोले वाले नवयुवकों को बुलाकर उनसे सरकारी नौकरियों में भर्ती करवाने के नाम पर पैसा वसूल करते थे इतना ही नहीं शातिर दिमाग लोग उन भोले वाले नवयुवकों को फर्जी तरीके से नियुक्ति पत्र भी दे देते थे जिससे कि उनका यह ना लगे कि उनको नियुक्ति पत्र नहीं मिला। बताया जा रहा है कि इस तरह के फर्जी नियुक्ति पत्र की शिकायत पीड़ितों ने की इसके बाद एसटीएफ अलर्ट हुई और दो शातिरों को धर दबोचा।

यह हुआ बरामद

एसटीएफ के द्वारा बताया गया है कि पकड़े गए अभियुक्तों के कब्जे से पांच मोबाइल दो कार सौ ग्राम विकास सहकारी समिति से संबंधित आवेदन पत्र की प्रति फर्जी तरीके से प्रयोग किया जा रहा सिम कार्ड फर्जी व कूट रचित विभिन्न विभागों के जॉइनिंग लेटर विभिन्न अभ्यर्थियों के शैक्षिक प्रमाण पत्रों की फोटो कॉपी विभिन्न सहकारी परीक्षाओं से संबंधित अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड वह विभिन्न सरकारी और संविदा नौकरियों के विज्ञापन संबंधी फर्जी वह कूट रचित प्रपत्र और पांच ब्लैंक चेक भी बरामद हुए हैं। stf के अनुसार पकड़े गए अभियुक्तों के दो साथी भानु प्रताप दीक्षित व हिमांशु फरार हैं जिनकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है।

Leave a Comment